ब्रेकिंग न्यूज़

भारत जोड़ो यात्रा को मिले भारी जनसमर्थने से उत्साहित कांग्रेस 30 जनवरी को देश भर में फहरायेगी राष्ट्रीय ध्वज Enthused by the massive public support for Bharat Jodo Yatra, Congress will unfurl the national flag across the country on January 30



नई दिल्ली। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने रविवार को सभी जिला और राज्य कांग्रेस कार्यालयों को 30 जनवरी को राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए कहा है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी इस दिन श्रीनगर में अपनी भारत जोड़ो यात्रा समाप्त करने के साथ राष्ट्रीय ध्वज फहराने वाले हैं। कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने कहा, षत्रा के समापन को चिह्न्ति करने के लिए राहुल गांधी 30 जनवरी को सुबह 10 बजे श्रीनगर में जम्मू-कश्मीर के प्रदेश कांग्रेस कमेटी मुख्यालय में राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। मालूम हो कि 30 जनवरी को महात्मा गांधी की पुण्य तिथि है। महात्मा गांधी को आरएसएस के कार्यकर्ता नाथूराम गोडसे ने 30 जनवरी 1948 को गोली मारकर हत्या कर दी थी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष की इच्छा के अनुसार, सभी प्रदेश कांग्रेस कमेटी, जिला कांग्रेस कमेटी और ब्लॉक कांग्रेस कमेटी भी 30 जनवरी को एक ही समय में अपने संबंधित पार्टी कार्यालयों या महत्वपूर्ण स्थलों पर भारत जोड़ो यात्रा के समर्थन में ध्वजारोहण समारोह आयोजित करेंगी। 7 सितंबर 2022 को कन्याकुमारी में शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा 12 राज्यों को कवर करने के बाद 30 जनवरी को श्रीनगर में समाप्त होगी।

कांग्रेस ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा को लाखों लोगों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है और इसने देश के नागरिकों के बीच राहुल गांधी के प्रेम और एकता के संदेश को फैलाया है। कांग्रेस ने कहा, समाज के सभी वर्गो के जबरदस्त समर्थन और लोगों की हार्दिक भागीदारी ने इसे एक ऐतिहासिक यात्रा और भारतीय राजनीति में गेम चेंजर बना दिया है।

विशेष सूचना - सम्मानित पाठकगण सादर अभिवादन !

पीपुल्सफ्रैंड.इन में समाचार, रचनाएं, विज्ञापन छपवाने एवं पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार एवं पीपुल्सफ्रैंड.इन वेबसाइट का रिपोर्टर बनने अथवा अपना अखबार, पत्रिका, न्यूज वेबसाइट, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज आदि चलवाने के लिए संपर्क करें- एपी भारती (संपादक) व्हाट्सऐप 9411175848 रुद्रपुर, उत्तराखंड, भारत #23january2023

No comments

Thank you for your valuable feedback