ब्रेकिंग न्यूज़

किसानों से किये वादे मोदी सरकार ने पूरे न किये, भाकियू की 18 को किच्छा में महापंचायत, 24 को अंबाला में जनसभा होगी Modi government did not fulfill the promises made to farmers, there will be a Mahapanchayat in Kichha on 18th of Bhakiu, public meeting will be held in Ambala on 24th



कपूरथला/जालंधर (पंजाब)। कृषि विरोधी काले कानून सरकार ने वापस ले लिए मगर किसानों पर दर्ज मुकदमे अभी तक वापस नहीं लिए गये हैं और किसानों से किये गये वादे अभी तक पूरे नहीं किये गये हैं। इससे किसान खासे नाराज हैं। 18 नवंबर को उत्तराखंड के ऊधम सिंह नगर जिले के किच्छा में किसान महापंचायत आयोजित की गई है जिसमें भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत कई नेता प्रतिभाग करेंगे। इसके अलावा अंबाला के मोहड़ा गांव में 24 नवंबर को बड़ी जनसभा आयोजित कर किसान अपनी मुश्किलें साझाा करेंगे साथ ही सरकार को चेताएंगे। जालंधर महानगर में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने कहा कि 24 नंवबर 2020 को केंद्र सरकार के रेल महकमे द्वारा किसान संघर्ष के दौरान जो मुकदमे किसानों के खिलाफ दर्ज किए गए थे, उन्हें अभी तक रद्द नहीं किया गया है। चढ़ूनी ने चेतावनी दी कि यदि 24 नवंबर तक रद्द नहीं किए तो रेलवे ट्रैक अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिये जाएंगे।

मालूम हो कि 2022 की 24 नवंबर को किसान आंदोलन के 2 साल पूरे होने पर इस दिन को छोटू राम किसान मसीहा की जयंती पर एक जनसभा अंबाला के मोहड़ा गांव में आयोजित की जाएगी। जनसभा में केंद्र सरकार को अपनी मांगों को लेकर नोटिस दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि 24 तारीख को गांव मोहड़ा से दिल्ली के लिए निकले थे और फिर से उसी स्थान पर एकत्रित होकर केंद्र सरकार को पर्चे रद्द ना करने पर रेलवे ट्रैक अनिश्चितकाल के लिए बंद करने की चेतावनी भी दी जाएगी। चढ़ूनी ने कहा कि सरकार ने एमएसपी पर कानून बनाने का वादा किया था, जो 2 साल बाद भी पूरा नहीं हुआ है।

साथियों, जय हिंद ! नमस्ते !

कृपया देखें हमारी तथ्यात्मक, तार्किक, विचारोत्तेजक, मनोरंजक वेबसाइट्स एवं यूट्यूब चैनल

यूट्यूब चैनल https://www.youtube.com/channel/UChOqvNdxpUs5T4zFWlk9yiQ

समाचार वेबसाइट https://www.gangaprawah.com

विशेष नोट - आप यदि अपना अखबार या पत्रिका प्रकाशन करना चाहते हों या हमारे समाचार पत्र के फुल/पार्टटाइम रिपोर्टर बनना चाहते हों तो हमसे उपर्युक्त मेल/व्हाट्सऐप पर संपर्क करें। अपने आलेख, समाचार, विज्ञापन आदि प्रकाशनार्थ व्हाट्सऐप 9411175848 या ईमेल peoplesfriend9@gmail.com पर भेजें। धन्यवाद!

No comments

Thank you for your valuable feedback