ब्रेकिंग न्यूज़

बलात्कारी, हत्यारे पर राम रहीम पर मेहरबान भाजपा, पैरोल पर छूटा स्यंभू संत कर रहा सत्संग, दिल्ली महिला आयोग ने की जेल भेजने की मांग BJP merciful to Ram Rahim on rapist, murderer, self-styled godman doing satsang on parole, Delhi Women's Commission demanded to be sent to jail



नई दिल्ली। दिल्ली महिला आयोग ने दो महिलाओं के साथ रेप के मामले में दोषी सिरसा के डेरा सच्चा सौदा के गुरमीत राम रहीम के पैरोल पर रिहाई को लेकर कड़ा रुख अपनाया है। दिल्ली महिला आयोग प्रमुख स्वाति मालीवाल ने कहा है कि गुरमीत राम रहीम एक बलात्कारी और हत्यारा है। हरियाणा सरकार का जब मन करता है वे उसे पैरोल पर छोड़ देती है। इस बार राम रहीम पैरोल पर रह कर जगह-जगह सतसंग कर रहा है और इस सतसंग में हरियाणा के विधानसभा उपाध्यक्ष और मेयर शामिल हो रहे हैं। मालिवाल ने कहा कि गुरमीत राम रहीम अपनी छवि को साफ करने की कोशिश कर रहा है। हरियाणा सरकार से मेरी अपील है कि तुरंत इसकी पैरोल रद्द कर उसे जेल भेजा जाए। स्वाति मालिवाल ने ट्वीट कर कहा कि कोर्ट ने गुरमीत राम रहीम को रेप और हत्या के जुर्म में उम्रकैद की सजा दी है। क्यों ऐसे खतरनाक शख्स को बार बार पैरोल दी जा रही है ? मालिवाल ने कहा कि वो पैरोल में प्रवचन और गाने बनाता है। हरियाणा सरकार के कुछ नेता ताली बजाते हैं, भक्ति में लीन है! हरियाणा सरकार तुरन्त गुरमीत की पैरोल समाप्त करे!

मालूम हो कि राज्यव्यापी पंचायत चुनाव और हरियाणा में आदमपुर विधानसभा के उपचुनाव से कुछ ही हफ्ते पहले जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को पैरोल पर रिहा किये जाने को लेकर हरियाणा की भाजपा-जजपा सरकार आलोचनाओं के घेरे में है। डेरा प्रमुख पर अपनी दो शिष्यायों से बलात्कार के जुर्म में 20 साल की सजा मिली हुई है। राम रहीम इस साल तीसरी बार 40 दिन की पैरोल पर रिहा हुआ है। गुरमीत राम रहीम सिंह के परिवार ने उसके लिए पैरोल मांगी थी। 15 अक्टूबर को उनकी रिहाई के बाद से, राजनेता उनके आशीर्वाद के लिए लाइन में खड़े हैं। राम रहीम के अनुयायियों को एक संदेश देने के लिए वर्चुअल आशीर्वाद लेने का विकल्प भी है। माना जाता है कि डेरा प्रमुख वोट की राजनीति में गेमचेंजर की भूमिका निभाते हैं- चाहे वह संसदीय हो या विधान सभा या पंचायत चुनाव हों।

इन दिनों पैरोल के बाद डेरा प्रमुख उत्तर प्रदेश के बागपत स्थित अपने पंथ के डेरे में रह रहा है। भाजपा सहित कांग्रेस, पंजाब की शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) और आम आदमी पार्टी (आप)- आम सहमति के जरिए अपने पक्ष में वोट हासिल करने के लिए धार्मिक समूहों, संप्रदायों के प्रमुखों से मिल रहे हैं। हरियाणा विधान सभा के सभापति रणबीर गंगवा उन राजनेताओं की सूची में शामिल हैं जिन्होंने राम रहीम के ऑनलाइन प्रवचन को सुना और आशीर्वाद लिया। गंगवा ने कहा कि वह लोगों की अधिक क्षमता के साथ एक बड़े आयोजन स्थल की व्यवस्था करेंगे ताकि हर कोई बाबा का आशीर्वाद प्राप्त कर सके। अन्य भाजपा नेताओं में करनाल की मेयर रेणु बाला गुप्ता के साथ उप महापौर नवीन कुमार और वरिष्ठ उप महापौर राजेश अग्गी शामिल हैं।

हरियाणा के जेल मंत्री रंजीत सिंह ने गुरमीत की रिहाई पर आलोचनाओं के बाद मीडिया से कहा कि पैरोल का फैसला कानून के मुताबिक लिया गया है। पैरोल के दौरान वह राजस्थान में डेरा के परिसर में रहेगा। बलात्कार और हत्या के मामलों में दोषी ठहराए जाने के बाद से वह 2017 से सुनारिया जेल में बंद है। पिछले साल गुरमीत राम रहीम सिंह को बीमार मां से मिलने की उनकी याचिका समेत विभिन्न कारणों से तीन बार जेल से रिहा किया गया था।

साथियों, जय हिंद ! नमस्ते !

कृपया देखें हमारी तथ्यात्मक, तार्किक, विचारोत्तेजक, मनोरंजक वेबसाइट्स एवं यूट्यूब चैनल

यूट्यूब चैनल https://www.youtube.com/channel/UChOqvNdxpUs5T4zFWlk9yiQ

समाचार वेबसाइट https://www.gangaprawah.com

विशेष नोट - आप यदि अपना अखबार या पत्रिका प्रकाशन करना चाहते हों या हमारे समाचार पत्र के फुल/पार्टटाइम रिपोर्टर बनना चाहते हों तो हमसे उपर्युक्त मेल/व्हाट्सऐप पर संपर्क करें। अपने आलेख, समाचार, विज्ञापन आदि प्रकाशनार्थ व्हाट्सऐप 9411175848 या ईमेल peoplesfriend9@gmail.com पर भेजें। धन्यवाद!

आदर और प्रेम सहित आपका - एपी भारती (संपादक- पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार) रुद्रपुर, उत्तराखंड

No comments

Thank you for your valuable feedback