ब्रेकिंग न्यूज़

आईपीएल नीलामी स्थल में बीसीसीआई की पहली पसंद तुर्की का इस्तांबूल Istanbul of Turkey is the first choice of BCCI in IPL auction venue



नई दिल्ली/मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल की नीलामी के लिए तुर्की का वाणिज्यिक नगर इस्तांबुल भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड बीसीसीआई की पहली पसंद बना हुआ है। आयोजन स्थल की सूची में अलावा बेंगलुरु, नयी दिल्ली, मुंबई और हैदराबाद भी शामिल हैं। बताया जाता है कि स्थान के बारे में अंतिम फैसला नवंबर के पहले सप्ताह में लिए जाने की उम्मीद है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के एक अधिकारी के अनुसार इस्तांबुल उन पांच संभावित स्थलों में शामिल है जो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नीलामी की मेजबानी की दावेदारी में शामिल हैं। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार अधिकारी ने बताया कि अब तक कोई अंतिम फैसला नहीं किया गया है, लेकिन हम इस्तांबुल पर गौर कर रहे हैं। कोविड महामारी शुरू होने के बाद से हम टीम और उनके अधिकारियों से सामान्य माहौल में नहीं मिले हैं और इस तरह हम ऐसा कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि अंतिम फैसला हालांकि सभी हितधारकों से बातचीत के बाद किया जाएगा।

बताया जाता है कि आयोजन स्थल पर अंतिम फैसला आईपीएल संचालन परिषद की बैठक में किया जाएगा जो नए अध्यक्ष अरूण सिंह धूमल की अध्यक्षता में जल्द ही पहली बार बैठक करेगी। पिछले साल के विपरीत इस साल छोटी नीलामी होगी। सभी 10 फ्रेंचाइजी को 15 नवंबर तक उन खिलाड़ियों की सूची सौंपने को कहा गया है जिन्हें वे अपने साथ बरकरार रखेंगी। इसके अलावा अगले साल के लिए वेतन की सीमा को भी बढ़ाकर 90 करोड़ से 95 करोड़ रुपये किए जाने की संभावना है।

साथियों, जय हिंद ! नमस्ते !

कृपया देखें हमारी तथ्यात्मक, तार्किक, विचारोत्तेजक, मनोरंजक वेबसाइट्स एवं यूट्यूब चैनल

यूट्यूब चैनल https://www.youtube.com/channel/UChOqvNdxpUs5T4zFWlk9yiQ

समाचार वेबसाइट https://www.gangaprawah.com

विशेष नोट - आप यदि अपना अखबार या पत्रिका प्रकाशन करना चाहते हों या हमारे समाचार पत्र के फुल/पार्टटाइम रिपोर्टर बनना चाहते हों तो हमसे उपर्युक्त मेल/व्हाट्सऐप पर संपर्क करें। अपने आलेख, समाचार, विज्ञापन आदि प्रकाशनार्थ व्हाट्सऐप 9411175848 या ईमेल peoplesfriend9@gmail.com पर भेजें। धन्यवाद!

आदर और प्रेम सहित आपका - एपी भारती (संपादक- पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार) रुद्रपुर, उत्तराखंड

No comments

Thank you for your valuable feedback