ब्रेकिंग न्यूज़

इस्राइल ने स्कूल पर की बमबारी, बच्चों सहित 30 से अधिक लोग मरे, हिजबुल्ला ने इस्राइल में किया हमला, 7 लोग घायल Israel bombed school, more than 30 people including children died, Hezbollah attacked Israel, 7 people injured



गाजा। इजरायली सेना ने मध्य गाजा पट्टी के नुसेरात शिविर को निशाना बनाते हुए हवाई हमले किए। इस हमले में कम से कम 30 फिलिस्तीनी मारे गए, जिनमें अधिकतर बच्चे और महिलाएं हैं। यह स्कूल विस्थापित लोगों के लिए एक शिविर में बदल दिया गया था। चिकित्सा विभाग से जुड़े सूत्रों के अनुसार, एक इजरायली लड़ाकू जेट ने स्कूल के कम से कम तीन क्लासरूम पर बमबारी की। हमास द्वारा संचालित गाजा सरकार के मीडिया कार्यालय ने स्कूल पर इजरायल के हमले की निंदा की और इसे श्भयानक नरसंहारश् बताया। कार्यालय ने कहा कि इजरायली सेना हमलों को जारी रखे हुए है, जो नागरिकों के खिलाफ किए गए नरसंहार के अपराध का सबूत है।

हमास ने कहा कि इजरायल और अमेरिका को मानवता को खतरे में डालने वाले और अंतरराष्ट्रीय कानून का उल्लंघन करने वाले इन अपराधों की पूरी जिम्मेदारी लेनी चाहिए। फिलहाल, इजरायली पक्ष ने अभी तक इस घटना पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

दूसरी ओर हुरफिश इजराइल से समाचार एजेंसी रायटर के अनुसार लेबनानी हिजबुल्लाह द्वारा वर्णित कामीकेज ड्रोनों को बुधवार को उत्तरी इजराइल में दागा गया, जिसमें कम से कम सात लोग घायल हो गए, जिनमें से एक की हालत गंभीर है, चिकित्सकों ने यह जानकारी दी। सीमा से 3 किमी. दूर स्थित ड्रूज अरब गांव हुरफिश पर हमला, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की इस चेतावनी के बाद हुआ कि गाजा युद्ध के समानांतर हिजबुल्लाह के साथ लंबे समय से चल रही गोलीबारी जल्द ही बढ़ सकती है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हुरफिश में एक फुटबॉल मैदान पर हमला हुआ। हताहतों की पहचान के बारे में तत्काल कोई जानकारी नहीं दी गई। घटनास्थल से टीवी फुटेज में मैदान में सेना के वाहन और धुआं दिखाई दिया। हिजबुल्लाह ने हमले की जिम्मेदारी ली। इजरायली सेना ने कहा कि लेबनान से हुर्फिश में कई प्रक्षेपण किए गए थे। सेना ने कहा कि वह लोगों को आश्रय में जाने का आदेश देने वाले सायरन बजाने में विफल रही, और घटना की जांच कर रही है।


An appeal to the readers -

If you find this information interesting then please share it as much as possible to arouse people's interest in knowing more and support us. Thank you !

#worldhistoryofjune6 #UnitedNationsRussianLanguageDay 

I Love INDIA & The World !

No comments

Thank you for your valuable feedback