ब्रेकिंग न्यूज़

राहुल गांधी ने जनता को किया प्रणाम, कहा, इंडिया ब्लॉक की बनेगी सरकार, हर भारतीय का जीवन बेहतर होगा, बूथ, स्ट्रांग रूम्स पर नजर रखें Rahul Gandhi saluted the public, said, India Block government will be formed, life of every Indian will be better, keep an eye on booths and strong rooms



नई दिल्ली। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी ने कहा है कि देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है। एक जून को अंतिम चरण का मतदान और चार जून को वोटों की गिनती होनी है। राहुल गांधी ने अपनी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को संदेश देते हुए कहा है कि वे पोलिंग बूथ्स और स्ट्रांग रूम्स पर नजर रखें। इसके साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि पूरे चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने व उनकी पार्टी ने जनता से जुड़े मुद्दे उठाए हैं।

गुरुवार शाम को जारी किए गये अपने संदेश में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, आज प्रचार के आखिरी दिन मैं देश की महान जनता को प्रणाम करते हुए कांग्रेस के बब्बर शेर कार्यकर्ताओं से विश्वास के साथ कहना चाहता हूं कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है। मैं गठबंधन के सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को दिल से धन्यवाद देता हूं, जो देश के संविधान और संस्थाओं को बचाने के लिए बिना झुके खड़े रहे। राहुल गांधी ने कहा, ष्हम जनता से जुड़े हुए वास्तविक मुद्दों पर चुनाव लड़ने में सफल रहे और प्रधानमंत्री के बार-बार भटकाने के प्रयास के बावजूद किसानों, मजदूरों, युवाओं, महिलाओं और वंचितों की आवाज उठाई। हम ने मिलकर वैकल्पिक विजन के रूप में हर वर्ग का जीवन बदलने वाली क्रांतिकारी गारंटियां देश के सामने रखीं और अपना संदेश कोने-कोने तक पहुंचाया।

राहुल गांधी ने चुनाव लड़ रहे अपनी पार्टी के सभी उम्मीदवारों और कार्यकर्ताओं से वोटों की गिनती होने तक सतर्कता बरतने को कहा है। उन्होंने कहा, मैं आप सभी से अपील करता हूं कि अंतिम समय तक पोलिंग बूथ्स और स्ट्रांग रूम्स पर नजर जमाए रखें। इंडिया जीतने जा रहा है। इससे पहले गुरुवार को ही कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी कहा कि चार जून को देश में इंडिया गठबंधन की पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि केंद्र में सरकार आने पर कांग्रेस के घोषणा पत्र में की गई गारंटियों और न्याय पत्र की घोषणाओं को पूरा किया जाएगा।

इंडिया गठबंधन की तरफ से प्रधानमंत्री कौन होगा, इस पर खड़गे का कहना है कि गठबंधन के सभी दल मिलकर इस विषय पर चर्चा करेंगे। सभी दलों की सहमति से प्रधानमंत्री चुना जाएगा। कांग्रेस अध्यक्ष ने दिल्ली में कहा कि हमें विश्वास है कि चार जून को जनता एक नई वैकल्पिक सरकार का जनादेश देगी। इंडिया गठबंधन को पूर्ण बहुमत मिलेगा। जब उनसे पूछा गया कि क्या वह प्रधानमंत्री पद के दावेेेेदार हो सकते हैं, तो इस पर खड़गे ने कहा कि उन्होंने कभी अपने लिए कुछ नहीं मांगा है। कांग्रेस ने एक जून को इंडिया गठबंधन की मीटिंग भी बुलाई है। कांग्रेस अध्यक्ष का कहना है कि यह एक अनौपचारिक मीटिंग है। इस मीटिंग में फार्म 17 सी और मतगणना की तैयारी पर चर्चा की जाएगी।

An appeal to the readers -

If you find this information interesting then please share it as much as possible to arouse people's interest in knowing more and support us. Thank you !

#worldhistoryofmay30  #WorldNoTobaccoDay

I Love INDIA & The World 

No comments

Thank you for your valuable feedback