ब्रेकिंग न्यूज़

तमाम देश कर रहे चीन के साथ कारोबार, लगातार हो रहा चीनी अर्थव्यवस्था का विस्तार, भारत सर्वाधिक आयात चीन से करता है Many countries are doing business with China, Chinese economy is continuously expanding, India imports maximum from China

बीजिंग। भारत चीन से सबसे ज्यादा आयात कर रहा है। अनेक अन्य देश भी चीन के सामानों पर निर्भर हैं। चीन में तमाम विदेशी कंपनियां काम कर रही हैं और चीन यूरोप सहित दुनिया भर के निवेशकों, कारोबारियों को आमंत्रित कर रहा है इसके साथ ही वह पर्यटन को भी बढ़ावा दे रहा है। कनाडा के स्वास्थ्य प्रौद्योगिकी कंपनी शिबाइक के संस्थापक ब्रायन जैमीसन ने कहा कि मेरा मानना है कि भविष्य में चीनी बाजार में हमारी हिस्सेदारी और भी बड़ी हो जाएगी।



आर्थिक सहयोग और विकास संगठन और यूरोपीय आयोग ने हाल ही में इस वर्ष चीन की आर्थिक वृद्धि के लिए अपने पूर्वानुमानों को 0.2 प्रतिशत अंक बढ़ा दिया है। अंतरराष्ट्रीय प्रबंधन परामर्श कंपनी किर्नी द्वारा जारी वैश्विक प्रत्यक्ष विदेशी निवेश विश्वास सूचकांक के अनुसार चीन पिछले साल सातवें स्थान से बढ़कर इस साल तीसरे स्थान पर पहुंच गया है, जो नवोदित बाजारों में पहले स्थान पर है।

17 मई को चीन ने आधिकारिक तौर पर जानकारी दी कि अप्रैल में आर्थिक प्रदर्शन अच्छा रहा जिसने इन बाहरी अपेक्षाओं की पुष्टि की। सिलसिलेवार आंकड़ों के ऊपर की ओर बढ़ने वाला रेखांकित वक्र यह दर्शाता है कि चीन की अर्थव्यवस्था स्थिर रूप से चल रही है और इसमें ऊपर की ओर रुझान जारी है और सकारात्मकताएं बढ़ती जा रही हैं। उद्यमों के लिए बाजार का मतलब मुनाफा है। जनवरी से अप्रैल तक, चीन की उपभोक्ता वस्तुओं की कुल खुदरा बिक्री में 4.1ः की वृद्धि हुई।

डिजिटल उपभोग और सांस्कृतिक पर्यटन उपभोग जैसे हॉटस्पॉट ने उपभोक्ता बाजार की रिकवरी में नई गति जोड़ दी है। यह संकेत है कि दुनिया के दूसरे सबसे बड़े आर्थिक समुदाय की खपत में सुधार हो रहा है। लगातार बढ़ते नए उपभोग हॉटस्पॉट ने विदेशी कंपनियों को पैसा बनाने के अधिक अवसर खोजने की अनुमति दी है। जैसे-जैसे चीन सख्ती से नई गुणवत्ता वाली उत्पादक शक्तियों का विकास कर रहा है, नई गति भी तेज हो रही है। विदेशी कंपनियों के लिए, चीन की नई गुणवत्ता वाली उत्पादक शक्तियों का विकास खुले सहयोग के लिए अधिक जगह लाएगा।

चीन का विदेशी व्यापार प्रदर्शन भी दुनिया में उर्जा का संचार करता है। अप्रैल में, चीन के माल के आयात और निर्यात में 8ः की वृद्धि हुई, जनवरी से अप्रैल तक आयात और निर्यात का पैमाना इतिहास में इसी अवधि में रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया। चीन वैश्विक निवेश के लिए एक -ुनवजय हॉट स्पॉट -ुनवज बना हुआ है। विदेशी व्यवसायी चीन के बड़े बाजार में प्रवेश करना जारी रखते हैं और चीनी शैली के आधुनिकीकरण के अवसरों को साझा करते हैं।

An appeal to the readers -

If you find this information interesting then please share it as much as possible to arouse people's interest in knowing more and support us. Thank you !

#worldhistoryofmay19 #WorldBakingDay

I Love INDIA & The World !

No comments

Thank you for your valuable feedback