ब्रेकिंग न्यूज़

अब यूट्यूब दे रहा यूजर, क्रिएटर्स को ज्यादा सुविधा, डुप्लीकेसी पर भी रोक, फैंस चैनल्स के लिए एक नई पॉलिसी Now YouTube is giving users more facilities to creators, ban on duplication, a new policy for fans channels



सैन फ्रांसिस्को। गूगल के स्वामित्व वाले दुनिया के सबसे बड़े वीडियो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब पर फैंस चैनल्स के लिए एक नई पॉलिसी पेश की है। कंपनी ने गुरुवार को एक सपोर्ट पेज में कहा, अगर कोई फैन चैनल चलाता है, तो उन्हें अपने चैनल के नाम या हैंडल में यह स्पष्ट करना होगा कि उनका चैनल ओरिजनल क्रिएटर, आर्टिस्ट या एंटिटी का प्रतिनिधित्व नहीं करता है। यह अपडेट 21 अगस्त 2023 से प्रभावी होगा। यूट्यूब ने कहा, उदाहरण के लिए, चैनल फैन अकांउट होने का दावा करते हैं, लेकिन वास्तव में किसी अन्य के चैनल के रूप में प्रस्तुत होते हैं और उनके कंटेंट को दोबारा अपलोड करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

एक अन्य उदाहरण उन चैनलों की अस्वीकृति होगी जो किसी अन्य चैनल के समान नाम, अवतार या बैनर साझा करते हैं। यूट्यूब ने बताया कि यह अपडेट ऑथेंटिक फैन चैनलों को उनकी नकल करने वाले कंटेंट और चैनलों से बचाएगा। कंपनी ने कहा कि इस बदलाव से क्रिएटर्स के नामों और समानताओं को दुर्भावनापूर्ण उद्देश्यों के लिए उपयोग करने से रोका जा सकेगा, और दर्शकों को उन चैनलों द्वारा गुमराह होने से रोका जा सकेगा जिनके साथ वे जुड़ते हैं और अनुसरण करते हैं।

महत्वपूर्ण यह है कि पिछले सप्ताह दिग्गज वीडियो-शेयरिंग यूट्यूब ने घोषणा की थी कि वह यूट्यूब पार्टनर प्रोग्राम (वाईपीपी) के लिए पात्रता आवश्यकताओं को कम कर रहा है और छोटे क्रिएटर्स के लिए कुछ मोनेटाइजेशन मेथड पेश की हैं, जिनमें पेड चैट, टिपिंग, चैनल मेंबरशिप और शॉपिंग फीचर शामिल हैं। मतलब अब यूजर्स और क्रिएटर्स अधिक आसानी से लाभ कमा सकेंगे।

विशेष अपील - कृपया इसे अधिक से अधिक लोगों को शेयर कर और पढ़ने के लिए प्रोत्साहित कर हमारा सहयोग करें। हम आपके सहयोग के आभारी रहेंगे। आप अपने सुझाव, शिकायतें, जानकारी आदि हमें हमारे व्हाट्सऐप/टेलीग्राम  नंबर 9411175848 पर अथवा ईमेल- peoplesfriend9@gmail.com  पर भेज सकते हैं। अपने समाचार, रचनाएं विज्ञापन छपवाने, अपना अखबार, पत्रिका, फेसबुक पेज, समाचार वेबसाइट, यूट्यूब चैनल इत्यादि शुरु करवाने/ संचालित करवाने इत्यादि के लिए भी आप हमसे उपरोक्त नंबर पर संदेश भेजकर संपर्क कर सकते हैं। कृपया अपना संदेश भर भेजें, फोन न करें। अपना काम भर बताएं संदेश के जरिये, हम उसके अनुरूप आपसे खुद संपर्क कर लेंगे। धन्यवाद ! आभार ! सप्रेम, एपी भारती (पत्रकार, संपादक पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार, रुद्रपुर, उत्तराखंड, भारत) #WorldRefugeeDay #WorldMusicDay  #WorldHydrographyDay #WorldRainforest Day #InternationalWidowsDay #InternationalOlympicDay #UnitedNationsPublicServiceDay #PassportSevaDivas #InternationalDayofWomeninDiplomacy #InternationalDayoftheSeafarer

No comments

Thank you for your valuable feedback