ब्रेकिंग न्यूज़

डीएम पंत ने मातहतों को दिए निर्देश, उद्योगों को दें अधिकाधिक सुविधाएं, उद्यमियों को सलाह श्रमिकों को वाजिब मजदूरी समय से दें DM Pant gave instructions to subordinates, give maximum facilities to industries, advice to entrepreneurs, give reasonable wages to workers on time



रुद्रपुर (ऊधम सिंह नगर) उत्तराखंड 2 जून। जिलाधिकारी युगल किशोर पंत ने शुक्रवार को डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम सभागार में उद्योग मित्र की बैठक उद्योग जगत को अधिक से अधिक फेसीलिटेट किया जाना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने कहा कि उद्योग जगत विकास की रीढ़ है। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि उद्योग जगत को हर संभव मदद आसानी से उपलब्ध कराई जाये। जिलाधिकारी ने श्रम विभाग के अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिये कि औद्योगिक ईकाईयों को अनावश्यक परेशान न किया जाये तथा शिकायत प्राप्त होने पर नियमानुसार कार्यवाही की जाये।

जिलाधिकारी ने पंतनगर सिडकुल क्षेत्र गलत लगे बिजली के पोल्स को चिन्हित करने तथा पोल शिफ्टिंग हेतु बजट की डिमाण्ड करने के निर्देश विद्युत विभाग के अभियंताओं को दिये। जिलाधिकारी ने विद्युत से सम्बन्धित शिकायतों के निस्तारण हेतु अलग से बैठक आयोजित कराने तथा आगामी बैठकों में विद्युत विभाग के मुख्य अभियंता को बुलाने के निर्देश महाप्रबन्धक उद्योग को दिये। जिलाधिकारी ने ग्रामीण क्षेत्रों में स्थापित औद्योगिक यूनिटों के लिए सर्किट ब्रेकर्स लगाने के लिए तकनीकि सर्वे कराने के भी निर्देश विद्युत विभाग के अधिकारियों को दिये। जिलाधिकारी ने स्पष्ट निर्देश दिये कि सिडकुल क्षेत्र सितारगंज सहित विभिन्न क्षेत्रों में यदि उत्तर प्रदेश निर्माण निगम सही से कार्य नहीं करता है तो निगम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाये। जिलाधिकारी ने सितारगंज से एल्डिको सिडकुल औद्योगिक पार्क तक टू-लैन विथ पैव्ड सोल्डर का प्रस्ताव शीघ्रता से शासन में प्रेषित करने के निर्देश अधिशासी अभियंता लोनिवि को दिये।

जिलाधिकारी ने सभी उद्यमियों से कहा कि मजदूरों को समय से वाजिब मजदूरी मिले तथा मजदूरों व सुपरवाइजरो के साथ मासिक बैठके आयोजित की जाये। उद्यमियों ने कहा कि कर्मचारी हमारे अभिन्न अंग हैं तथा कर्मचारियों को ऑनलाइन मॉड में पेमेंट किया जा रहा है।

उप जिलाधिकारी मनीष बिष्ट ने जानकारी देते हुए बताया कि इएसआईसी अस्पताल से सिडकुल तक सड़क निर्माण हेतु 3.40 करोड़ रूपये स्वीकृत हैं तथा शीघ्र ही रोड का निर्माण कार्य कराया जायगा। उन्होंने बताया कि सिडकुल पंतनगर में 18.30 करोड़ रूपये की लागत से सड़कों का निर्माण कार्य जारी है तथा 10 दिन के भीतर मुख्य मार्ग का पैंच वर्क पूरा हो जायगा।

बैठक में उप जिलाधिकारी मनीष बिष्ट, महाप्रबन्धक उद्योग विपिन कुमार, कोषाधिकारी जुबक मोहन, सहित उद्यमी सतपाल सिंह, एस.सिंह, एसके सिंह, बीसी आर्य, अखिल कुमार आदि उपस्थित थे।

विशेष सूचना - सम्मानित पाठकगण सादर अभिवादन !

पीपुल्सफ्रैंड.इन में समाचार, रचनाएं, विज्ञापन छपवाने एवं पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार एवं पीपुल्सफ्रैंड.इन वेबसाइट का रिपोर्टर बनने अथवा अपना अखबार, पत्रिका, न्यूज वेबसाइट, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज आदि चलवाने के लिए संपर्क करें- एपी भारती (संपादक) व्हाट्सऐप 9411175848 रुद्रपुर, उत्तराखंड, भारत Plz Visit our News Website : https://loknirnaynews11.blogspot.com  #Worldhistoryof4thJune #redcross #factcheck #mother'sday2023 #nationaldengueday #WorldTelecommunicationDay #WorldHypertensionDay #internationalmuseumday #WorldFamilyDoctorDay #WorldBeeDay #InternationalTeaDay2023 #InternationalBiodiversityDay #WorldTurtleDay #NationalBrother'sDay #WorldThyroidDay #NationalBlueberryCheesecakeDay #JawaharlalNehruDeathAnniversary27may #WorldMenstrualHygieneDay #WorldDigestiveHealthDay #WorldMultipleSclerosisDay #WorldNoTobaccoDay #WorldMilkDay #InternationalDayforProtectionofChildren #InternationalSexWorkersDay #worldbicycleday #InternationalDayforProtectionofChildren 

No comments

Thank you for your valuable feedback