ब्रेकिंग न्यूज़

ट्विटर यूजर्स को नई सीईओ लिंडा से स्वतंत्र अभिव्यक्ति की उम्मीद नहीं, वे कारोबारी मानसिकता की हैं और मस्क की मंशा को आगे बढ़ाएंगी Twitter users do not expect free speech from new CEO Linda, she is business minded and will further Musk's intention



नई दिल्ली। काफी विवादों और लगातार हो रही मांग बाद ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने खुद को इसके मुखिया पद से अलग कर लिया। लेकिन मालिक है तो उसकी कंपनी में चलेगी तो मालिक की ही। उन्होंने अपने पद पर जो अपना नया अधिकारी नियुक्त किया है वह मालिक की मर्जी के अनुसार दुनिया के सबसे लोकप्रिय, प्रचलित सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर को चलाएगा। ट्विटर की नामित मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) लिंडा याकारिनो ने रविवार को कहा कि वह मस्क और करोड़ों यूजर्स के साथ ट्विटर 2.0 बनाने और कारोबार के कायाकल्प के लिए तैयार हैं। लिंडा इससे पहले एनबीसी यूनिवर्सल में ग्लोबल एडवर्टाइजिंग एंड पार्टनरशिप अध्यक्ष रह चुकी हैं। याकारिनो छह सप्ताह में अपना नया कार्यभार संभालेंगी और मुख्य रूप से बिजनेस ऑपरेशन पर फोकस करेंगी। एक पोस्ट में उन्होंने मस्क से कहा, मैं लंबे समय से बेहतर भविष्य निर्माण के आपके विजन से प्रेरित हूं। मैं इस विजन को ट्विटर पर लाने और मिलकर इस कारोबार का कायाकल्प करने के लिए उत्सुक हूं।

लिंडा याकारिनो ने लिखा मैं भी इस प्लेटफॉर्म के भविष्य के प्रति समान रूप से प्रतिबद्ध हूं। उस भविष्य के लिए आपका फीडबैक अहम है। मैं इन सब के लिए यहां हूं। हम संवाद जारी रखेंगे और मिलकर ट्विटर 2.0 बनाएंगे। ट्विटर के नए सीईओ के रूप में याकारिनो की नियुक्ति को लेकर कुछ चिंताएं भी रही हैं।

नई नियुक्ति पर ट्विटर के यूजर्स की टिप्पणियां आ रही हैं। एक यूजर ने पोस्ट किया कि वह यहां यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नहीं हैं बल्कि चाहती हैं कि ट्विटर एक सेफ स्पेस बने। बिलबोर्ड क्रिस नाम के एक यूजर ने पोस्ट किया, वह विज्ञापनदाताओं का प्रतिनिधित्व करती हैं। उसका स्वाभाविक झुकाव अभिव्यक्ति को सीमित करने और उन लोगों को बढ़ावा देने की तरफ है देना है जो दुनिया पर वोकोइडियोलॉजी थोपते हैं। आपको उन पर एक बाज की तरह नजर रखनी होगी।

इस पर मस्क ने उत्तर दिया मैं आपकी चिंताएं सुन रहा हूं, लेकिन इतनी जल्दी किसी नजीते पर न पहुंच जाएं। मैं मुक्त अभिव्यक्ति की रक्षा करने को लेकर अडिग हूं, भले ही इसका मतलब नुकसान उठाना ही क्यों न हो। मस्क याकारिनो के साथ मिलकर चीन के वीचैट की तरह प्लेटफॉर्म को बदलने की योजना बना रहे हैं। मालूम हो कि एलन मस्क का मुख्य उद्देश्य लाभ कमाना है। इसके लिए वह सरकारों, विज्ञापनदाताओं को नाराज नहीं कर सकते। पिछले दिनों पत्रकारों ने जब उनसे पूछा कि आपने गुजरात दंगे और मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की भूमिका पर बनी बीबीसी की डाॅक्यूमेंट्री क्यों हटा दी तो उन्होंने कहा कि मैं अपने कर्मचारियों को जेल नहीं भिजवा सकता था। मालूम हो कि गुजरात में हुए मुस्लिम संहार पर बीबीसी की डाॅक्यूमेंट्री को भारत में बैन कर दिया गया। फेसबुक, यूट्यूब, ट्विटर आदि तमाम लोकप्रिय सोशल मीडिया मंचों से इसे भारत सरकार ने हटवा दिया।

विशेष सूचना - सम्मानित पाठकगण सादर अभिवादन !

पीपुल्सफ्रैंड.इन में समाचार, रचनाएं, विज्ञापन छपवाने एवं पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार एवं पीपुल्सफ्रैंड.इन वेबसाइट का रिपोर्टर बनने अथवा अपना अखबार, पत्रिका, न्यूज वेबसाइट, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज आदि चलवाने के लिए संपर्क करें- एपी भारती (संपादक) व्हाट्सऐप 9411175848 रुद्रपुर, उत्तराखंड, भारत Plz Visit our News Website : https://loknirnaynews11.blogspot.com  #worldhistoryof16may #redcross #factcheck #mother'sday2023 #nationaldengueday

No comments

Thank you for your valuable feedback