ब्रेकिंग न्यूज़

खट्टर सरकार खिलाड़ी विरोधी, नौकरियां और कोटा घटाया, बॉक्सर स्वीटी का स्वर्ण पदक जीतने पर हुड्डा ने किया सम्मान Khattar government anti-players, reduced jobs and quota, Hooda honored Boxer Sweety for winning gold medal



हिसार (हरियाणा)। रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता विपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने विश्व महिला बॉक्सिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर हिसार जिले में अपने पैतृक गांव घिराय लौटी बॉक्सर स्वीटी बूरा का सम्मान किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर अंतर्राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिताओं में पदक जीतकर देश का नाम रोशन करने वाले स्वीटी बूरा जैसे खिलाड़ियों को डीएसपी बनाएंगे। उन्होंने स्वीटी बूरा के पति दीपक हुड्डा, पूरे परिवार व ग्रामीणों को इस शानदार उपलब्धि के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि स्वीटी के परिवार, गांव व इलाके के लोगों ने अपनी बेटियों को खेलों की तरफ प्रोत्साहित करके अपनी प्रगतिशील सोच का परिचय दिया है। हुड्डा ने दुनिया में वहीं देश-प्रदेश व समाज तरक्की करता है, जिसके युवा खेल व शिक्षा के क्षेत्र में प्रगति करते हैं।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता हुड्डा ने बताया कि कांग्रेस कार्यकाल के दौरान हरियाणा के युवाओं का रुझान खेलों की तरफ करने व खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए एक खेल नीति बनाई गई थी। पदक लाओ पद पाओ नीति के तहत सरकार ने 750 से ज्यादा खिलाड़ियों को सीधे सरकारी पदों पर नियुक्तियां देकर सम्मानित किया। खेल नीति के तहत खिलाड़ियों को डीएसपी जैसे उच्च पदों पर नियुक्ति दी गई। साथ ही ग्रुप-सी और ग्रुप-डी की नौकरियों में 3 प्रतिशत कोटा दिया गया ताकि खेलों में भाग लेने वाले युवाओं को उनके भविष्य व आजीविका को लेकर किसी तरह की असुरक्षा महसूस न हो। लेकिन मौजूदा सरकार ने खिलाड़ियों से डीएसपी पद पर नियुक्ति का अधिकार छीन लिया, साथ ही नौकरियों में खेल कोटा भी लगभग खत्म कर दिया।

पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा रोड बचाओ संघर्ष समिति द्वारा तलवंडी राणा में दिए जा रहे धरने पर पहुंचे। उन्होंने रास्ता बंद किए जाने के फैसले की न्यायिक जांच करवाने की मांग की और कहा कि 45 एकड़ जमीन अधिगृहित करके सरकार को ग्रामीणों को रास्ता देना चाहिए और यदि सरकार ऐसा नहीं करती तो कांग्रेस सरकार बनने पर वे पहला काम यही करेंगे।

स्वीटी बूरा, जिसे आमतौर पर स्वीटी के नाम से जाना जाता है, जानी मानी भारतीय मुक्केबाज है जो मिडिलवेट भार वर्ग में प्रतिस्पर्धा करती है। उन्होंने 2014 एआईबीए महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में लाइट हैवीवेट वर्ग में रजत पदक जीता था।

विशेष सूचना - सम्मानित पाठकगण सादर अभिवादन !

पीपुल्सफ्रैंड.इन में समाचार, रचनाएं, विज्ञापन छपवाने एवं पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार एवं पीपुल्सफ्रैंड.इन वेबसाइट का रिपोर्टर बनने अथवा अपना अखबार, पत्रिका, न्यूज वेबसाइट, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज आदि चलवाने के लिए संपर्क करें- एपी भारती (संपादक) व्हाट्सऐप 9411175848 रुद्रपुर, उत्तराखंड, भारत #worldhistoryof10thapril

No comments

Thank you for your valuable feedback