ब्रेकिंग न्यूज़

मोदी सरकार कर रही केंद्रीय एजेंसियों का बेशर्म दुरुपयोग, भाजपा ने किया निरंकुशता का खुला प्रदर्शन - येचुरी Shameless misuse of central agencies by Modi government, BJP has openly demonstrated autocracy - Yechury



नई दिल्ली। भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी सीपीआई (एम) ने केंद्र पर आरोप लगाते हुए कहा है कि राहुल गांधी की सदस्यता रद्द करने के मामले में भाजपा ने अपनी निरंकुशता का खुला प्रदर्शन किया है। 

सीपीआई (एम) महासचिव सीता राम येचुरी ने सोमवार को प्रेसवार्ता कर कहा कि 2024 के चुनाव में राष्ट्रीय स्तर पर कोई व्यापक गठबंधन नहीं है। येचुरी ने कहा है कि राहुल गांधी की अयोग्यता के मुद्दे पर कांग्रेस के साथ खड़े होने के बावजूद 2024 के लोकसभा चुनाव में कोई व्यापक विपक्ष नहीं है। उन्होंने कहा कि समर्थन राहुल के लिए नहीं है विषय के लिए है।

सीपीआई (एम) नेता येचुरी ने उन्होंने राज्यों में होने वाले चुनाव को लेकर कहा कि राज्य की स्थितियों के आधार पर चुनावी सहयोग क्षेत्रीय स्तर पर होगा। येचुरी ने कहा कि केरल में मुकाबला एलडीएफ और यूडीएफ के बीच होगा। सीपीआई (एम) नेता कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द किए जाने को लेकर कहा कि हम इसकी निंदा करते हैं। जिस जल्दबाजी से उन्हें सांसद के तौर पर अयोग्य ठहराया गया, वह भाजपा की असहिष्णुता का खुला प्रदर्शन है और यह केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी की निरंकुशता को जाहिर करता है। यह विपक्षी नेताओं को निशाना बनाने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का बेशर्म दुरुपयोग है। कई राज्यों में राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ मामूली आधार पर मामले दर्ज किए हैं। इसमें आप नेता और दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी की गई। आरजेडी नेताओं लालू प्रसाद यादव, तेजस्वी यादव, के कविता (बीआरएस) और कई अन्य नेताओं पर ईडी/सीबीआई की छापेमारी की गई।

येचुरी ने  केंद्र सरकार पर क्रोनी पूंजीपतियों के साथ सांठगांठ का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा, अडानी मामले की तुरंत जेपीसी से जांच कराई जाए। जांच की घोषणा में देरी इस बात का संकेत है कि सरकार के पास छिपाने के लिए कुछ है। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी सरकार जनता का पैसा व्यवसायी गौतम अडानी जैसे अपने मित्रों को दे रही है। सरकार इसका जवाब नहीं देना चाहती कि सारी पूंजी, सारे बंदरगाह, हवाई अड्डे, खान और खनन जैसी अन्य बुनियादी सुविधाएं एक ही व्यक्ति को कैसे दे दी गईं? महामारी के दौरान लोगों की जान चली गई, अर्थव्यवस्था खराब हो गई, लेकिन मोदी जी के दोस्त ने जबरदस्त ग्रोथ देखी, सबसे अमीर व्यक्ति बन गए? यह जनता के पैसे से संभव हुआ है। यह लूट और गबन है। मोदी सरकार जवाब दें या इस्तीफा दें।

येचुरी ने 25 और 26 मार्च को दिल्ली में आयोजित पोलित ब्यूरो की बैठक में लिए गए फैसलों के बारे में कहा, बीजेपी सरकार की ओर से कर्नाटक में मुसलमानों के लिए कोटा खत्म किया गया। यह सांप्रदायिक ध्रुवीकरण को आगे बढ़ाने का प्रयास है। पोलित ब्यूरो ने अल्पसंख्यक समुदायों के सदस्यों के खिलाफ ऑर्गेस्ट्रेटेड हमलों की बढ़ती घटनाओं पर गंभीर चिंता जताई है। गो-रक्षकों द्वारा मुस्लिम युवकों की हत्याओं का सिलसिला बदस्तूर जारी है। कई राज्यों से चर्चों और ईसाई समुदाय के सदस्यों, विशेष रूप से ईसाई आदिवासियों पर हमलों की सूचना मिली है। विशेष रूप से चुनावी राज्यों में सांप्रदायिक ध्रुवीकरण को बढ़ाने के लिए कई नए झूठे आख्यान और इतिहास रचे जा रहे हैं।

विशेष सूचना - सम्मानित पाठकगण सादर अभिवादन !

पीपुल्सफ्रैंड.इन में समाचार, रचनाएं, विज्ञापन छपवाने एवं पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार एवं पीपुल्सफ्रैंड.इन वेबसाइट का रिपोर्टर बनने अथवा अपना अखबार, पत्रिका, न्यूज वेबसाइट, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज आदि चलवाने के लिए संपर्क करें- एपी भारती (संपादक) व्हाट्सऐप 9411175848 रुद्रपुर, उत्तराखंड, भारत #worldhistoryof28march

No comments

Thank you for your valuable feedback