ब्रेकिंग न्यूज़

राष्ट्रीय जाट अधिवेशन, दुनिया भर के जाट एकत्र हुए, एकता-समन्वय से बेरोजगारी और अन्य समस्याओं से निपटने का लिया संकल्प National Jat convention, Jats from all over the world gathered, resolved to tackle unemployment and other problems with unity-coordination



पंचकूला। इंद्रधनुष ऑडिटोरियम पंचकूला में राष्ट्रीय जाट अधिवेशन के कार्यक्रम में भर से जाट समाज के लोग एकत्रित हुए। अधिवेशन की अध्यक्षता गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने की। अंतरराष्ट्रीय जाट संसद के संयोजक रामअवतार पलसानिया एवं संयोजक पीएस कलवानिया ने राष्ट्रीय जाट अधिवेशन में पहुंचे सभी अतिथियों का स्वागत किया। उद्योगपति चौधरी राम सिंह कुलहरी ने कहा कि हमारे बच्चों को हमारे महापुरूषों से प्रेरणा लेनी चाहिए तथा जैसे गवर्नर आचार्य देवव्रत ने स्कूल एवं गुरुकुल से अनेक बच्चों का भविष्य बनाने का काम किया है हमें इस को आगे बढ़ाना चाहिए । लंदन निवासी रोहित अहलावत ने कहा कि लंदन की भूमि पर भी जल्दी ही जाट भवन होगा आज हमें अपने समाज को आगे बढ़ाने की जरूरत है।

हरियाणा के पूर्व पुलिस महानिदेश एमएस मलिक कहा कि हरियाणा में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है युवाओं को राजनीति में आना चाहिए। जम्मू कश्मीर से आए पूर्व मंत्री सरदार रणजीत सिंह, मनजीत सिंह ने कहा कि एक समय ऐसा था जब हमारे समाज के 5-5 मुख्यमंत्री और कई कैबिनेट मंत्री होते थे। आज सिर्फ पंजाब में हमारा मुख्यमंत्री है हमें व्यापार में भी आगे बढ़ना चाहिए तथा फिजूलखर्ची को रोकना चाहिए। पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी वीरेंद्र सिंह ने कहा कि किसान का बेटा बेटी विदेश में पढ़ाई करने जाए तो सरकार को उसकी मदद करनी चाहिए और उन्होंने सर छोटू राम की डॉक्यूमेंट्री बनाने पर पलसानिया एवं कलवानिया की सराहना की। 

हरियाणा के जाने माने राजनेता अभय सिंह चौटाला ने कहा कि जाट समाज हमेशा से ही समाजों की दूसरे की मदद करता है किसी भी समाज का कोई भी व्यक्ति मदद मांगना है तो जाट समाज सबसे पहले उसकी मदद करने को तैयार रहता है।

वक्ताओं ने कहा कि जाट समाज का इतिहास इतना गरिमा पूर्ण एवं बलवान है। लेकिन इतिहासकारों ने समाज के लिए बलिदान देने वालों के साथ न्याय नहीं किया। उन्होंने वीर गोकुला जाट का उदाहरण देते हुए कहा कि उन्होंने 20000 जाटों की फौज तैयार कर औरंगजेब से तीन बार युद्ध लड़े तथा इस फौज में सभी लड़ाके बिना वेतन के काम करते थे। उन्होंने चौधरी सर छोटूराम का उदाहरण देते हुए कहा कि उन्होंने तीन बातें कही थी किसान बोलना सीख लें एक दुश्मन को पहचाना सीख लें और तीसरी सबसे बड़ी बात उन्होंने कही कि सत्ता में रहकर फायदा उठाना सीख ले।

सोमवीर सागवान विधायक हरियाणा, वीरेंद्र कादयान विधायक आम आदमी पार्टी दिल्ली, विक्रम सिंह रंधावा पूर्व विधायक जम्मू-कश्मीर, अमृत कौर गिल प्रवक्ता पंजाब कांग्रेस कमेटी, आचार्य सुरेश मलिक पानीपत हरियाणा, दीप सिसाय प्रमुख व्यवसाय, सुपरस्टार सिंगर अमित ढुल्ल, केडी रॉकस्टार सिंगर, एंडी जाट सुपरस्टार सिंगर, अहमदाबाद से अनिल बेनीवाल, बलवान सिंह, सुरेंद्र मलिक सुभाष जाट, भूपेंद्र लाठर करनाल दादा बलजीत सिंह मलिक प्रधान मलिक खाप, बलजीत रेड्डी लक्ष्मी डेहरी जींद सहित समाज के कई बड़े लोग मौजूद रहे।

विशेष सूचना - सम्मानित पाठकगण सादर अभिवादन !

पीपुल्सफ्रैंड.इन में समाचार, रचनाएं, विज्ञापन छपवाने एवं पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार एवं पीपुल्सफ्रैंड.इन वेबसाइट का रिपोर्टर बनने अथवा अपना अखबार, पत्रिका, न्यूज वेबसाइट, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज आदि चलवाने के लिए संपर्क करें- एपी भारती (संपादक) व्हाट्सऐप 9411175848 रुद्रपुर, उत्तराखंड, भारत #worldhistoryof20march

No comments

Thank you for your valuable feedback