ब्रेकिंग न्यूज़

कोल्हापुर के कनेरी मठ में मरीं 5 दर्जन गायें, मीडिया कर्मियों को मारपीटकर भगाया, गौरक्षकों के राज में गायों की दुर्दशा 5 dozen cows died in Kolhapur's Kaneri Math, media personnel were beaten up and driven away, the plight of cows under the rule of cow protectors



कोल्हापुर। महाराष्ट्र के कोल्हापुर स्थित प्रसिद्ध कनेरी मठ से बेहद शर्मनाक घटना सामने आई है। यहां आयोजित उत्सव में मुख्यमंत्री, मंत्री, राज्यपाल शामिल हुए और इसी मठ में करीब 5 दर्जन गायें दूषित, बचा हुआ खाना खाने से मर गईं। मामले को कवर करने गये मीडिया कर्मियों को मठ कर्मियों ने मारपीट कर भगा दिया। बताया जा रहा है कि उत्सव में लोगों की भारी आमद को देखते हुए भंडारा चालू था और इसमें बचा हुआ भोजन बर्बाद न हो, इसलिए गायों को दे दिया गया। इससे गायें बीमार हो गईं और शुक्रवार को करीब 5 दर्जन गायों की मौत हो गई।

इस प्रकरण की खबर लगने पर मठ में कवरेज के लिए पहुंचे इलेक्ट्रॉनिक मीडियो के प्रतिनिधियों से मारपीट की उन्हें धकिया कर मठ से बाहर कर दिया। इस मामले में गोकुल शिरगांव थाने में शिकायत दर्ज करवाई गई है। पत्रकार संगठनों की ओर से मांग की गई है कि संबंधित स्वयंसेवकों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाए।

मालूम हो कि कनेरी मठ में 20 से 26 फरवरी तक पंचमहाभूत लोकोत्सव का आयोजन किया गया है। देशभर से हजारों लोग यहां पहुंचे हैं। उत्सव में गायों के अलावा भैंस, बकरी, घोड़े, गधे, कुत्ते और बिल्लियों की भी प्रदर्शनी लगाई गई है। मठ में एक बड़ी गौशाला भी है। गौशाला की गायों को बचा हुआ, सड़ा भोजन परोस दिया गया जिससे गायों की हालत बिगड़ गई।

कनेरी मठ के इस लोकोत्सव का मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बीते सोमवार को समारोह का उद्घाटन किया था। इसके बाद गुरुवार को गोवा के मुख्यमंत्री डॉ. प्रमोद सावंत और कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद्र गहलोत भी मठ पहुंचे थे। पशु प्रदर्शनी के लिए कई शहरों से हजारों पशुओं को यहां लाया गया है। मठ में भी हजारों की संख्या में देसी गायें हैं। सिद्धगिरी मठ में आयोजित सुमंगल उत्सव में गाय, भैंस, बकरी, घोड़े, गधे, कुत्ते और बिल्ली की देशी नस्लों का अनूठा प्रदर्शन किया गया।

मालूम हो कि पशु प्रदर्शनी में प्रत्येक पशु की विभिन्न श्रेणियों में भव्य प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जाती हैं। स्वस्थ और सुंदर पशुओं को नकद पुरस्कार प्रदान किये जाते हैं।

विशेष सूचना - सम्मानित पाठकगण सादर अभिवादन !

पीपुल्सफ्रैंड.इन में समाचार, रचनाएं, विज्ञापन छपवाने एवं पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार एवं पीपुल्सफ्रैंड.इन वेबसाइट का रिपोर्टर बनने अथवा अपना अखबार, पत्रिका, न्यूज वेबसाइट, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज आदि चलवाने के लिए संपर्क करें- एपी भारती (संपादक) व्हाट्सऐप 9411175848 रुद्रपुर, उत्तराखंड, भारत #Worldhistoryof25february

No comments

Thank you for your valuable feedback