ब्रेकिंग न्यूज़

भारत जोड़ो यात्रा: कांग्रेस ने किसानों की हमेशा चिंता की, सरकार बनने पर देंगे बड़ा पैकेज, मोदी शासन में किसान, मेहनतकश, व्यापारी, उद्यमी हुए तबाह Bharat Jodo Yatra: Congress always worried about the farmers, will give a big package if the government is formed, farmers, laborers, businessmen, entrepreneurs were destroyed in Modi's rule



होशियारपुर। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि किसान हमेशा से कांग्रेस के टॉप एजेंडे पर रहा है। पंजाब व केंद्र में कांग्रेस की सत्ता आने पर किसानों को एमएसपी समेत कई रियायतें प्रदान की जाएंगी। भारत जोड़ो यात्रा के छठे दिन पंजाब के होशियारपुर में पत्रकारों से बातचीत में राहुल गांधी ने कहा कि यूपीए की सरकार में किसानों के लिए कई योजनाएं लागू की गई लेकिन जितना काम किसानों के लिए होना चाहिए था वह नहीं हुआ है। पंजाब समेत पूरे देश में कृषि को बचाने के लिए किसानों को इस समय बड़े राहत पैकेज दिए जाने की जरूरत है। अपने भाई भाजपा सांसद फिरोज वरूण गांधी के साथ एक मंच पर आने के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि वरूण गांधी ने संघ की जिस विचारधारा को अपनाया है वह उस विचारधारा को नहीं अपना सकते। पंजाब सरकार पर कटाक्ष करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पंजाब के लोगों ने कुछ समय पहले आम आदमी पार्टी को बड़ा अवसर प्रदान किया था, लेकिन आप सरकार पंजाब को अभी तक कोई विजन नहीं दे पाई है।

राहुल गांधी ने कहा कि पंजाब में कांग्रेस की सरकार के सत्ता में आने पर पंजाब को लंबे समय के लिए एक स्थाई विजन दिया जाएगा। राहुल ने कहा कि पंजाब को जब तक पंजाब से नहीं चलाया जाएगा तब तक पंजाब के लोगों का भला नहीं हो सकता। पंजाब की पूर्व कांग्रेस सरकार के कार्यकाल पर टिप्पणी करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पिछले चुनाव के दौरान सत्ता विरोधी लहर थी। जिस कारण कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा लेकिन बहुत जल्द कांग्रेस ने अपना खोया हुआ आधार वापस हासिल कर लिया है।

राहुल गांधी ने पंजाब में सुरक्षा में चूक की घटनाओं को खारिज करते हुए कहा कि वह कई माह से यात्रा कर रहे हैं। ऐसा कई बार हुआ है जब लोग उत्साहित होकर उनसे मिलना चाहते हैं लेकिन सुरक्षा कर्मी रोक देते हैं। राहुल ने कहा कि आज सुबह भी पंजाब में कुछ लोगों ने सुरक्षा को दरकिनार करके उनसे मिलने का प्रयास किया है। यह सुरक्षा में सेंध नहीं है।

राहुल गांधी के नेतृत्व में पंजाब में चल रही भारत जोड़ो यात्रा के दौरान अकाली दल व अन्य राजनीतिक दलों द्वारा 84 के दंगों तथा आप्रेशन ब्लू स्टार को लेकर उठाए जा रहे मुद्दे पर राहुल गांधी ने कहा कि यूपीए की सरकार के समय मनमोहन सिंह ने प्रधानमंत्री होने के नाते संसद में अपना स्टैंड रखा था। सोनिया गांधी जब कांग्रेस की प्रधान थी तब उन्होंने भी पूरे देश के सामने इस मुद्दे पर पार्टी का पक्ष रखा था। राहुल गांधी ने कहा कि आपरेशन ब्लू स्टार के मुद्दे पर वह सोनिया व मनमोहन के बयान का समर्थन करते हैं।

विशेष सूचना - सम्मानित पाठकगण सादर अभिवादन !

पीपुल्सफ्रैंड.इन में समाचार, रचनाएं, विज्ञापन छपवाने एवं पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार एवं पीपुल्सफ्रैंड.इन वेबसाइट का रिपोर्टर बनने अथवा अपना अखबार, पत्रिका, न्यूज वेबसाइट, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज आदि चलवाने के लिए संपर्क करें- एपी भारती (संपादक) व्हाट्सऐप 9411175848 रुद्रपुर, उत्तराखंड, भारत #18january2023

No comments

Thank you for your valuable feedback