ब्रेकिंग न्यूज़

पुलिस और गैंगस्टर की कहानी खाकी: द बिहार चैप्टर से नीरज पांडे का नेटफ्लिक्स डेब्यू Neeraj Pandey's Netflix debut from Khaki: The Bihar Chapter, a story of cops and gangsters



मुंबई। अनेक कामयाब फिल्मों के निर्देशक नीरज पांडे नेटफ्लिक्स की दुनिया में डेब्यू करने जा रहे हैं। बॉलीवुड को ए वेडनेसडे, स्पेशल 26 और एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी, बेबी और नाम शबाना जैसी फिल्में देने वाले डायरेक्टर नीरज पांडे एक नई वेब सीरीज खाकी: द बिहार चैप्टर नेटफ्लिक्स के लिए बना रहे हैं। बताया जाता है कि यह एक क्राइम-थ्रिलर-ड्रामा सीरीज है। इस सीरीज की कहानी बिहार के खूंखार अपराधघ्यिों की असल जिंदगी की कहानी से प्रेरित होगी। सीरीज का पहला हिस्सा यानी खाकी द बिहार चैप्टर के लिए नीरज ने आईपीएस अफसर अमित लोढ़ा की कहानी को चुना है, जो बिहार के दुर्दांत गैंगस्टर के साथ लोहा लेते हैं। स्पेशल ऑप्स जैसी सीरीज बनाने वाले नीरज ने उम्मीद जताई कि यह कानून तोड़ने वाले और कानून की रक्षा करने वाले की यह कहानी दर्शकों को पसंद आएगी।

वेब सीरीज निर्माता ने 54 सेकेंड का एक मेकिंग टीजर रिलीज किया है, जिसमें गोली और बम के बीच खाकी वर्दी की धमक दिखाई गई है। नीरज पांडे ने कहा है कि वह अराजकता के विरुद्ध इस लड़ाई की कहानी को अपने अंदाज में पर्दे पर लाना चाहते हैं, जिसने बिहार को हमेशा के लिए बदल दिया। इस कॉप ड्रामा सीरीज खाकी द बिहार चैप्टर में करण टैकर, अविनाश तिवारी, आशुतोष राणा, रवि किशन, अनूप सोनी, जतिन सरना, निकिता दत्ता, अभिमन्यु सिंह, ऐश्वर्या सुष्मिता और श्रद्धा दास प्रमुख भूमिकाओं में नजर आएंगे। इस सीरीज को फ्राइडे स्टोरी टेलर्स के बैनर के तहत बनाया जा रहा है।

पांडे ने बताया कि मैं ओटीटी और नेटफ्लिक्स का फैंन हूं। ऐसा इसलिए कि इस प्लेटफॉर्म पर कई तरह के कंटेंट हैं और अलग-अलग जॉनर की कहानियां देखने को मिलती हैं। हम 2000 के दशक की शुरुआत से ही बिहार से इस पुलिस और क्राइम सीरीज को को बनाना चाहते थे। निर्देशक निर्देशक भव धूलिया और उनकी साथी शीतल भाटिया की मदद से हमने इस कहानी को जीवंत रूप देने का प्रयास किया है। इस सीरीज को झारखंड और बिहार में कोविड महामारी के दौरान शूट किया गया है।

नेटफ्लिक्स इंडिया की कंट्री कंटेंट वाइस प्रेसिडेंट मोनिका शेरगिल का कहना है कि नीरज पांडे वर्तमान समय में देश के सबसे बेहतरीन स्टोरी टेलरों में से हैं। हम उनकी इस क्राइम-ड्रामा सीरीज खाकी: द बिहार चैप्टर को जल्द ही नेटफ्लिक्स पर रिलीज करेंगे। सीरीज की कहानी एक कुख्यात अपराधी और एक समर्पित पुलिस वाले की है। बताया जाता है कि यह कहानी असल घटनाओं पर बनी है, जो इसे और भी रोचक बनाती है।

साथियों, जय हिंद ! नमस्ते !

कृपया देखें हमारी तथ्यात्मक, तार्किक, विचारोत्तेजक, मनोरंजक वेबसाइट्स एवं यूट्यूब चैनल

यूट्यूब चैनल https://www.youtube.com/channel/UChOqvNdxpUs5T4zFWlk9yiQ

समाचार वेबसाइट https://www.gangaprawah.com

विशेष नोट - आप यदि अपना अखबार या पत्रिका प्रकाशन करना चाहते हों या हमारे समाचार पत्र के फुल/पार्टटाइम रिपोर्टर बनना चाहते हों तो हमसे उपर्युक्त मेल/व्हाट्सऐप पर संपर्क करें। अपने आलेख, समाचार, विज्ञापन आदि प्रकाशनार्थ व्हाट्सऐप 9411175848 या ईमेल peoplesfriend9@gmail.com पर भेजें। धन्यवाद!

आदर और प्रेम सहित आपका - एपी भारती (संपादक- पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार) रुद्रपुर, उत्तराखंड

No comments

Thank you for your valuable feedback