ब्रेकिंग न्यूज़

पेपर लीक से 75 लाख युवा प्रभावित, महंगाई, बेरोजगारी जैसे जनता के मुद्दों पर सरकार को घेरेगा इंडिया ब्लॉक, नहीं चलने दिया जाएगा बुलडोजर न्याय 75 lakh youth affected by paper leak, India Block will surround the government on public issues like inflation, unemployment, bulldozer will not be allowed to run Justice



नई दिल्ली। इंडिया गठबंधन के विभिन्न दलों ने संसद में अपनी रणनीति तय करने के लिए गुरुवार को एक अहम बैठक की। यह बैठक कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर हुई। विपक्षी दल महंगाई, रेल हादसा, पेपर लीक व मणिपुर की हिंसा के मुद्दे पर लोकसभा और राज्यसभा में सरकार से जवाब मांगेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष के आवास पर हुई बैठक में राहुल गांधी, शरद पवार, डेरेक ओ ब्रायन, संजय राउत, संदीप पाठक समेत विभिन्न पार्टियों के नेता शामिल हुए।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पिछले 5 वर्षों में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा कराए गए 66 भर्ती परीक्षाओं में कम से कम 12 में पेपर लीक और धांधली हुई है। इससे 75 लाख से अधिक युवा प्रभावित हुए हैं। रोजमर्रा की खान-पान की चीजों के दाम दिन-दोगुनी, रात-चैगुनी गति से बढ़ गए हैं। मणिपुर में 13 महीनों से लगातार हिंसा चल रही है। भीषण रेल दुर्घटना और ट्रेनों में यात्रियों की दुर्दशा हुई है। इंडिया गठबंधन के नेता इन्हीं मुद्दों को संसद की दोनों सदनों में उठाएंगे।

बैठक के बाद राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व में इंडिया गठबंधन में शामिल सभी दलों के फ्लोर लीडर्स की बैठक में सम्मिलित हुआ। हम सभी एकजुटता के साथ सदन में जनता के मुद्दों एवं अधिकारों की लड़ाई लड़ने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि क्या भारत की संसद में जय संविधान नहीं बोला जा सकता? संसद में सत्ता पक्ष के लोगों को असंसदीय और असंवैधानिक नारे लगाने से नहीं रोका गया, लेकिन विपक्षी सांसद के जय संविधान बोलने पर आपत्ति जताई गई। चुनावों के दौरान सामने आया संविधान विरोध अब नए रूप में सामने है, जो हमारे संविधान को कमजोर करना चाहता है।

कांग्रेस नेता मणिकम टैगोर ने नीट परीक्षा संबंधी गड़बड़ियों पर चर्चा के लिए लोकसभा में कार्य स्थगन नोटिस दिया है। उन्होंने कहा कि हमारे नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को मुद्दा उठाया था, लेकिन उनका माइक बंद था, हम संसद में भी यह मुद्दा उठाएंगे, पेपर लीक होने से छात्र और अभिभावक प्रभावित हुए हैं, जिससे छात्रों का जीवन प्रभावित हो रहा है। इसके साथ ही कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने लोकसभा में पेपर लीक और परीक्षा में गड़बड़ी पर चर्चा के लिए स्थगन प्रस्ताव पेश किया है। प्रस्ताव में नीट सहित कई परीक्षाओं के आयोजन में पेपर लीक पर चर्चा की मांग की गई है। इसमें राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (नीट) द्वारा अपने कार्य को पूरा करने में विफलता पर भी चर्चा करने की मांग की गई है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, चुनाव में राजनीतिक और नैतिक झटके के बाद मोदी जी और भाजपा वाले संविधान का आदर करने का खूब दिखावा कर रहें हैं, पर सच तो ये है कि आज से जो आपराधिक न्याय प्रणाली के तीन कानून लागू हो रहे हैं, वो 146 सांसदों को सस्पेंड कर जबरन पारित किए गए। इंडिया गठबंधन अब ये बुलडोजर न्याय संसदीय प्रणाली नहीं चलने देगा। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी कई विपक्षी नेताओं के साथ संसद परिसर में विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए और एनडीए सरकार पर केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाया। राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे अपनी बात रखेंगे। लोकसभा में विपक्ष के नेता भी अपनी बात रखेंगे।

An appeal to the readers -

If you find this information interesting then please share it as much as possible to arouse people's interest in knowing more and support us. Thank you !

#worldhistoryofjuly1 #InternationalJokeDay #VanMahotsav #TartanDay #DoctorsDay

I Love INDIA & The World !

No comments

Thank you for your valuable feedback