ब्रेकिंग न्यूज़

पौने दो सौ सीटें भी नहीं मिलेंगी भाजपा को, शत्रुघ्न सिन्हा ने राजनीति पर सवालों के दिए बेबाकी से जवाब BJP will not get even two hundred fourth seats, Shatrughan Sinha answered questions on politics openly



पटना, 2 अप्रैल। अभिनेता से राजनेता बने शत्रुघ्न सिन्हा मंगलवार को दिल्ली से पटना पहुंचे। यहां एयरपोर्ट पर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि भाजपा 400 सीटें जीतने का दावा करती है, लेकिन असल में उसे डेढ़ सौ से पौने दो सौ सीटें भी नहीं मिलेंगी। पत्रकारों ने सवाल किया कि भाजपा के अजय निषाद अब कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। इसके जवाब में टीएमसी सांसद ने कहा, जिस दल से वह आए हैं वहां जरूर कुछ उन्हें प्रॉब्लम हुई होगी। निश्चित तौर पर अजय निषाद के कांग्रेस में आने पर पार्टी को मजबूती मिलेगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बिहार के दौरे को लेकर उन्होंने कहा कि चुनाव का समय है, लोग आते-जाते रहेंगे। भाजपा के 400 पार वाले दावे के सवाल पर उन्होंने कहा कि वो बाजार से खरीदें तो संभव है। लेकिन इस बार तो बाजार से खरीदना भी संभव नहीं है। सिन्हा ने कहा, सुप्रीम कोर्ट का रवैया इस बार आप देख रहे हैं, पहले की तरह नहीं है। ईवीएम और वीवीपैट पर याचिका स्वीकार कर ली गई है। सुप्रीम कोर्ट में मामला गया हुआ है। सुप्रीम कोर्ट की इस बार चुनाव आयोग के ऊपर पैनी नजर है। इसलिए वैसा नहीं होगा, हमारे मित्रगण जो 400 पार की बात कर रहे हैं, मैं कह सकता हूं बहुत कोशिश करेंगे और बहुत अच्छा भाग्य-सौभाग्य होगा, तो शायद डेढ़, पौने दो सौ सीटें ही जीत पाएंगे।

सिन्हा से पत्रकारों ने पूछा कि एक बार फिर पटना साहिब से रविशंकर प्रसाद को मौका दिया गया है। लगातार जनता मांग कर रही थी कि ऋतुराज सिन्हा को उम्मीदवार बनाया जाए। इसके जवाब में उन्होंने कहा कि मैं ऋतुराज को जानता हूं। वह बहुत अच्छे हैं और उनकी काफी लोकप्रियता है। उन्होंने बहुत काम किया है और कर रहे हैं। रवि शंकर प्रसाद का नाम ना लेते हुए उन्होंने कहा कि मैं उनका नाम नहीं ले सकता हूं, बेगानी शादी में अब्दुल्ला दीवाना। पवन सिंह द्वारा मैदान छोड़े जाने पर शॉटगन ने कहा, खामोश...।

पश्चिम बंगाल के आसनसोल से चुनाव लड़ने पर उन्होंने कहा कि बिहारी बाबू भी हूं, बंगाली बाबू भी और सही मायने में हिंदुस्तानी बाबू हूं। पूरे देश में आपने देखा कि सभी लोग प्यार करते हैं, समर्थन देते हैं। चारों तरफ अच्छे नतीजे आ रहे हैं। पत्रकारों ने उनसे पूछा कि बिहार से वापसी करना चाहेंगे। इस पर उन्होंने कहा कि मैं उन लोगों को छोड़ दूं जिन्होंने मुझ पर इतना भरोसा किया है, जिन लोगों ने रिकॉर्ड मतों से हमें विजयी बनाया, हमारी सीएम ममता देश की कद्दावर और पॉपुलर नेता हैं, उन्होंने मुझ पर इतना विश्वास जताया है, मैं उनके साथ दगा करूं, संभव नहीं है।

त्रणमूल सांसद सिन्हा से पूछा गया कि आप नेता संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई है। इसके जवाब में उन्होंने कहा कि बहुत अच्छा लगा। सत्यमेव जयते... आज सुप्रीम कोर्ट में जिस तरह से ईडी के पास जवाब नहीं था, इससे साफ जाहिर हो रहा है कि संजय सिंह को फंसाया गया। उनके ऊपर बगैर सबूत के मुकदमे लगाए गए। उन्होंने कहा, केजरीवाल, जैन सहाब और सिसोदिया के मामले में भी ऐसा ही होगा, मुझे पूरा विश्वास है। इसलिए मैंने पहले ही कहा है सत्यमेव जयते... ये सभी विजयी होकर, बेदाग बाहर निकलेंगे। लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्य चुनाव मैदान में उतरी हैं। इसके जवाब में उन्होंने कहा कि बहुत अच्छी बात है। बहुत बढ़िया है। यह वही बेटी है जिन्होंने किडनी देकर आप (लालू) की जान बचाई, उनको आने का पूरा अधिकार है। चुनाव में देश की जनता उनको लाइक करती है।


नमस्ते जी ! कृपया यह पोस्ट शेयर कर सहयोग दीजिए।

रुद्रपुर (उत्तराखंड, भारत) से प्रकाशित हिंदी साप्ताहिक समाचार पत्र पीपुल्स फ्रैंड एवं हिंदी समाचार वेबसाइट पीपुल्सफ्रैंड.इन के रिपोर्टर बनने, अपने समाचार, विज्ञापन, रचनाएं छपवाने, अपना अखबार, पत्रिका, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज, वेबसाइट, समाचार पोर्टल बनवाने, अपनी पोस्ट, पोस्टर, विज्ञापन आदि लाइक, शेयर करवाने इत्यादि कार्यों हेतु संपर्क करें- व्हाट्ऐप, टेलीग्राम 9411175848 ईमेल peoplesfriend9@gmail.com

#EdibleBookday #FossilFoolsDay #AprilFoolsDay #InternationalChildren'sBookDay #WorldAutismAwarenessDay #worldhistoryofApril3 #WorldPartyDay

I Love INDIA & The World !

No comments

Thank you for your valuable feedback