ब्रेकिंग न्यूज़

जेलों में फर्जी आरोपों में यातनाएं झेल रहे बेकसूर लोग, महबूबा मुफ्ती बोलीं, अन्याय के खिलाफ आवाज उठाने को लोग साथ आएं Innocent people are facing torture in jails on false charges, Mehbooba Mufti said, people should come together to raise voice against injustice



श्रीनगर (जम्मू) रविवार को पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष एवं जम्मू एवं कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि वह किसी भी राजनीतिक दल के साथ किसी भी तरह का दंगल नहीं चाहती हैं। पीपुल्स अलायंस फॉर गुपकर डिक्लेरेशन (पीएजीडी) में दरार का जिक्र करते हुए सुश्री महबूबा ने कहा कि उन्होंने वर्ष 2019 से पहले और उसके बाद भी सभी राजनीतिक दलों को एक साथ लाने की कोशिश की।

महबूबा मुफ्ती ने करीमाबाद के एक प्रमुख सामाजिक कार्यकर्ता मोहम्मद रफीक पंडित के पार्टी में शामिल होने के दौरान मीडियाकर्मियों से कहा, मुझे कोई दंगल नहीं चाहिए। ...यह कोई बात नहीं थी कि एक सीट एक या दूसरे को आवंटित की जा सकती थी, यह सिर्फ उन ताकतों के खिलाफ हमारी ताकत का प्रदर्शन था जो हमारी पहचान, भूमि और हमारी नौकरियों को कमजोर करना चाहते हैं।

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि चुनाव जीतना या हारना कोई बड़ी बात नहीं है, लेकिन विरोधियों को दिखाने के लिए जम्मू-कश्मीर के सभी लोगों की संयुक्त आवाज है कि हम अपने अधिकारों के लिए लोकतांत्रिक तरीके से लड़ सकते हैं। जम्मू एवं कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हो सका और मेरा किसी को दोष देने का कोई इरादा नहीं है। उन्होंने कहा, हमें जम्मू-कश्मीर को बचाना है और अगर कोई नदी में डूबता है तो उसे चुपचाप नहीं देखना चाहिए, बल्कि उसे बचाने के लिए आवाज उठानी चाहिए।

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने कहा कि मेरी लड़ाई कुर्सी पाने के लिए नहीं है। गांवों और शहरों में कोई घर नहीं है जहां उनके परिजन भारत की जेलों में बंद हैं और उनकी देखभाल करने वाला कोई नहीं है। जम्मू-कश्मीर के लोग काफी पीड़ित हैं। लोग अपने रिश्तेदारों की रिहाई के लिए जम्मू-कश्मीर के बाहर की जेलों में जाने के लिए अपनी जमीन बेच रहे हैं, लेकिन वहां के वकील उनके मामले लेने से इनकार कर रहे हैं। उन्होंने कहा, उन्हें उन आरोपों पर जेलों में बंद किया गया है जो अब तक साबित नहीं हुए हैं। कुछ जेलों में, उनकी रिहाई के लिए अदालत के आदेशों के बाद बंदियों का राशन बंद कर दिया गया है।

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में अधिकारी गहरी नींद में हैं और उन्हें इस बात की कोई चिंता नहीं है कि बाहरी जेलों में बंद किसी को रिहा किया गया है और उसे वापस यहां लाया जा सकता है। उन्होंने आरोप लगाया कि पत्रकार भी खुलकर अपनी बात नहीं रख पा रहे हैं। उन्होंने लोगों से समर्थन मांगा ताकि भारत में असहाय लोगों पर हो रहे अत्याचारों के खिलाफ आवाज उठाई जा सके।


नमस्ते जी ! कृपया यह पोस्ट शेयर कर सहयोग दीजिए।

रुद्रपुर (उत्तराखंड, भारत) से प्रकाशित हिंदी साप्ताहिक समाचार पत्र पीपुल्स फ्रैंड एवं हिंदी समाचार वेबसाइट पीपुल्सफ्रैंड.इन के रिपोर्टर बनने, अपने समाचार, विज्ञापन, रचनाएं छपवाने, अपना अखबार, पत्रिका, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज, वेबसाइट, समाचार पोर्टल बनवाने, अपनी पोस्ट, पोस्टर, विज्ञापन आदि लाइक, शेयर करवाने इत्यादि कार्यों हेतु संपर्क करें- व्हाट्ऐप, टेलीग्राम 9411175848 ईमेल peoplesfriend9@gmail.com

#WorldSeagrassDay #ZeroDiscriminationDay #ReadAcrossAmericaDay #WorldHearingDay #WorldWildlifeDay #WorldObesityDay InternationalDayforDisarmamentand Non-ProliferationAwareness #HospitalityWorkersinHealthCareDay #PlantPowerDay #NameTagDay #InternationalWomen'sCollaborativeBrewDay #InternationalWomen'sDay #InternationalDJDay #MarioDay #worldhistoryofmarch11 #WorldPlumbingDay

I Love INDIA & The World !

No comments

Thank you for your valuable feedback