ब्रेकिंग न्यूज़

गुजरात में 495 छात्रों सहित 25,478 व्यक्तियों ने आत्महत्या की, बेरोजगारी, कंगाली, महंगाई, कर्ज, मंदी से लोग परेशान, कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने राहत की मांग की 25,478 people including 495 students committed suicide in Gujarat, people are troubled by unemployment, poverty, inflation, debt, recession, Congress President Kharge demands relief



अहमदाबाद। 2014 में नरेंद्र मोदी ने विकास के गुजरात माडल का जिक्र और अच्छे दिन सहित तमाम लुभावने वादे कर सत्ता हासिल कर ली लेकिन गुजरात में भारी गरीबी, असमानता, बेरोजगारी, कंगाली, कुपोषण व्याप्त था। इसका पता बाद में चला। गुजरात से पिछले दस सालों से लगातार बदहाली की खबरें आ रही हैं। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के केंद्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे ने शुक्रवार को गुजरात में आत्महत्या के बढ़ते मामलों पर चिंता व्यक्त की और राज्य सरकार से तत्काल कदम उठाने का आग्रह किया। खडगे ने एक बयान में कहा कि राज्य विधानसभा में सामने आए हालिया आंकड़े एक चिंताजनक प्रवृत्ति को उजागर करते हैं। पिछले तीन वित्त वर्ष में 495 छात्रों सहित 25,478 व्यक्तियों ने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली है। उन्होंने कहा, आत्महत्या के मामलों में तेज वृद्धि को उजागर करने वाले डेटा के अनुसार, मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दे, गंभीर शारीरिक बीमारियाँ, पारिवारिक समस्याएँ, वित्तीय संकट और शैक्षणिक विफलताएँ प्रमुख कारण हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष खडगे ने आगे कहा कि ये आँकड़े न केवल गंभीर मुद्दे पर प्रकाश डालते हैं, बल्कि गुजरात के नागरिकों को परेशान करने वाली असंख्य सामाजिक-आर्थिक चुनौतियों का समाधान करने में भाजपा के नेतृत्व वाली राज्य सरकार की विफलता को भी रेखांकित करते हैं। विशेष रूप से अहमदाबाद, सूरत और राजकोट जैसे शहरी केंद्रों में उच्च घटना दर चिंताजनक है। अकेले अहमदाबाद में 3,280 मामले दर्ज किए गए हैं। यह गंभीर आँकड़ा इस बढ़ते संकट के मूल कारणों से निपटने के लिए सरकार की रणनीतियों की प्रभावशीलता पर सवाल उठाता है।

खडगे ने वर्तमान हेल्पलाइन सेवाओं के व्यापक मूल्यांकन और जरूरतमंद लोगों के लिए मानसिक स्वास्थ्य और वित्तीय सहायता के लिए आवंटित संसाधनों में वृद्धि की मांग की है।

इसके अतिरिक्त, इन आत्महत्याओं के लिए जिम्मेदार परिस्थितियों की गहन और पारदर्शी जांच का आह्वान किया है।


नमस्ते जी ! कृपया यह पोस्ट शेयर कर सहयोग दीजिए।

रुद्रपुर (उत्तराखंड, भारत) से प्रकाशित हिंदी साप्ताहिक समाचार पत्र पीपुल्स फ्रैंड एवं हिंदी समाचार वेबसाइट पीपुल्सफ्रैंड.इन के रिपोर्टर बनने, अपने समाचार, विज्ञापन, रचनाएं छपवाने, अपना अखबार, पत्रिका, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज, वेबसाइट, समाचार पोर्टल बनवाने, अपनी पोस्ट, पोस्टर, विज्ञापन आदि लाइक, शेयर करवाने इत्यादि कार्यों हेतु संपर्क करें- व्हाट्ऐप, टेलीग्राम 9411175848 ईमेल peoplesfriend9@gmail.com

#WorldSeagrassDay #ZeroDiscriminationDay #worldhistoryofmarch2 #ReadAcrossAmericaDay

I Love INDIA & The World !

No comments

Thank you for your valuable feedback