ब्रेकिंग न्यूज़

खुफिया तरीके से आप पर नजर रख रही है सरकार, विपक्षी नेताओं, पत्रकारों आदि की जासूसी की खबर से खतरनाक साजिश उजागर The government is secretly keeping an eye on you, the news of spying on opposition leaders, journalists etc. reveals a dangerous conspiracy



नई दिल्ली। कांग्रेस ने मंगलवार को अमेरिकी मोबाइल फोन निर्माता एप्पल पर उस समय पलटवार किया जब उसने यह स्पष्ट किया कि यह संभव है कि एप्पल की कुछ धमकी संबंधी सूचनाएं झूठी चेतावनी हो सकती हैं। सरकार के आलोचकों का जीवन खतरे में है। पहले इस्राइली जासूसी उपकरण पेगासस से जासूसी की गई अब किसी अन्य तरीके से जासूसी की जा रही है। जासूसी कर सरकार कभी भी किसी को दबोच कर जेल में डाल सकती है दूसरे आप कब क्या कर रहे हैं यह सब जान सकेगी। सरकार की इस खतरनाक साजिश से भारत में बवाल मचा है। कांग्रेस ने आईफोन निर्माता के स्पष्टीकरण को लंबे समय से प्रसारित गैर-इनकार करार दिया, जो केवल पार्टी नेता राहुल गांधी के दावों की पुष्टि करता है। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने सोशल मीडिया एक्स यानी ट्विटर पर लिखा, एप्पल का स्पष्टीकरण लंबे समय से नकारा गया है... यह केवल उस बात की पुष्टि करता है जो राहुल गांधी ने आज अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था।

जयराम रमेश की टिप्पणी तब आई जब एप्पल ने एक बयान में कहा, राज्य प्रायोजित हमलावर बहुत अच्छी तरह से वित्त पोषित और जटिल हैं, और उनके हमले समय के साथ विकसित होते हैं।

एप्पल का कहना था कि ऐसे हमलों का पता लगाना खतरे के खुफिया संकेतों पर निर्भर करता है जो अक्सर अधूरे होते हैं। यह संभव है कि एप्पल की कुछ खतरे की सूचनाएं गलत अलार्म हो सकती हैं, या कुछ हमलों का पता नहीं चल पाता है। आगे कहा गया, हम इस बारे में जानकारी देने में असमर्थ हैं कि किस कारण से हमें खतरे की सूचनाएं जारी करनी पड़ रही हैं, क्योंकि इससे राज्य-प्रायोजित हमलावरों को भविष्य में पता लगाने से बचने के लिए अपने व्यवहार को अनुकूलित करने में मदद मिल सकती है।

एप्पल ने आगे कहा कि एप्पल ने उन व्यक्तियों को खतरे की सूचनाएं भेजी हैं जिनके खाते लगभग 150 देशों में हैं। अमेरिका स्थित एप्पल की प्रतिक्रिया कई विपक्षी सांसदों और नेताओं द्वारा दावा किए जाने के कुछ घंटों बाद आई कि उन्हें एप्पल से एक अधिसूचना मिली है जिसमें कहा गया है कि उनके उपकरणों को राज्य-प्रायोजित हमलावरों द्वारा निशाना बनाया जा सकता है।

एप्पल के इस बयान से से पहले दिन में पूर्व कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी ने केंद्र की आलोचना करते हुए कहा था कि उनके दफ्तर के कई सदस्यों, पार्टी नेताओं, विपक्षी नेताओं को उनके एप्पल उपकरणों को हैक करने के कथित प्रयासों पर अलर्ट मिला है। राहुल गांधी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा था कि राजनीतिक नेताओं के फोन हैक करने की यह कोशिश किसी ईमानदार व्यक्ति की नहीं बल्कि अपराधियों और चोरों की हरकत थी, लेकिन हम डरने वाले नहीं हैं। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि ध्यान भटकाने की राजनीति की जा रही है। पूरे विपक्ष को एप्पल नोटिस मिलता है। मेरे ऑफिस के सभी लोगों को ये मैसेज मिल गया है। वेणुगोपाल को मिल गया है। सुप्रिया श्रीनेत, पवन खेड़ा, टीएस सिंह देव, इन सभी को अलर्ट मेल मिला है। 


नमस्ते जी ! कृपया यह पोस्ट शेयर कर सहयोग दीजिए।

रुद्रपुर (उत्तराखंड, भारत) से प्रकाशित हिंदी साप्ताहिक समाचार पत्र पीपुल्स फ्रैंड एवं हिंदी समाचार वेबसाइट पीपुल्सफ्रैंड.इन के रिपोर्टर बनने, अपने समाचार, विज्ञापन, रचनाएं छपवाने, अपना अखबार, पत्रिका, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज, वेबसाइट, समाचार पोर्टल बनवाने, अपनी पोस्ट, पोस्टर, विज्ञापन आदि लाइक, शेयर करवाने इत्यादि कार्यों हेतु संपर्क करें- व्हाट्ऐप, टेलीग्राम 9411175848 ईमेल peoplesfriend9@gmail.com

Plz visit at our Facebook page : https://www.facebook.com/profile.php?id=61552313234703

#WorldveganDay #worldhistoryofnovember3rd #InternationalDayforBiosphereReserves

I Love INDIA & The World !

No comments

Thank you for your valuable feedback