ब्रेकिंग न्यूज़

4 ट्रिलियन डॉलर जीडीपी के दावे हवाई, भारी बरोजगारी, कंगाली, 80 करोड़ लोग 5 किलो राशन पर निर्भर, लोग अल्पआय, महंगाई से त्रस्त Claims of 4 trillion dollar GDP are false, huge unemployment, poverty, 80 crore people dependent on 5 kg ration, people suffering from low income, inflation



नई दिल्ली। जमीनी स्तर पर भारी बेरोजगारी है, कंगाली है, लोगों के पास रोजगार, आय के साधन तथा जीने के लिए जरूरी सुविधाओं का घोर अभाव है। खुद केंद्र सरकार ही यह समझती है कि गरीबी इतनी भीषण है कि 80 करोड़ लोगों को 5 किलो मुफ्त राशन देना पड़ता है। अस्पतालों में चिकित्सकों से लेकर अन्य स्टाफ, जरूरी सुविधाएं नहीं है, यही हाल शिक्षा में प्राथमिक स्कूलों से लेकर उच्च शैक्षणिक संस्थानों का भी है। सरकारी और प्राइवेट सैक्टर में नौकरियों और दूसरे रोजगारों का घोर अभाव है लेकिन केंद्र सरकार अर्थव्यवस्था के काफी मजबूत होने का दावा किए जा रही है। कांग्रेस ने सोमवार को केंद्र सरकार के इस दावे की आलोचना करते हुए कहा कि भारत की जीडीपी चार ट्रिलियन डॉलर के आंकड़े को पार कर गई है, यह दावा पूरी तरह से फर्जी है, जिसका उद्देश्य अधिक उत्साह पैदा करना और चापलूसी और हेडलाइन प्रबंधन का प्रयास है।

एक्स (ट्विटर) पर एक पोस्ट में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के संचार विभाग के महासचिव जयराम रमेश ने लिखा, कल दोपहर 2.45 बजे से शाम 6.45 बजे के बीच, जब पूरा देश क्रिकेट मैच देखने में मशगूल था, तब राजस्थान और तेलंगाना के वरिष्ठ केंद्रीय मंत्रियों, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और साथ ही प्रधानमंत्री के सबसे चहेते कारोबारी समेत मोदी सरकार के कई धुरंधरों ने ट्वीट किया कि भारत की जीडीपी का साइज पहली बार 4 ट्रिलियन डॉलर को पार कर गया।

वरिष्ठ नेता, राज्यसभा सांसद रमेश ने कहा कि यह पूरी तरह से फर्जी खबर थी, जिसका उद्देश्य अधिक उत्साह पैदा करना और चाटुकारिता और हेडलाइन प्रबंधन का प्रयास था। उनकी टिप्पणी केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के उस ट्वीट के एक दिन बाद आई जिसमें उन्होंने कहा था कि भारत की अर्थव्यवस्था 4 ट्रिलियन डॉलर का आंकड़ा पार कर गई है।

एक्स (ट्विटर) पर एक पोस्ट में, शेखावत ने लिखा था, भारत के लिए वैश्विक गौरव का क्षण है क्योंकि हमारी जीडीपी 4 ट्रिलियन डॉलर को पार कर गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में नए भारत का उदय वास्तव में अद्वितीय है। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि गतिशील, दूरदर्शी नेतृत्व ऐसा दिखता है। खूबसूरती से प्रगति कर रहा हमारा नया भारत ऐसा ही दिखता है! मेरे साथी भारतीयों को बधाई, क्योंकि हमारा देश चार ट्रिलियन डॉलर जीडीपी का मील का पत्थर पार कर गया है।

केंद्र सरकार और उसके सहयोगियों के दावे पूरी तरह झूठे हैं और जमीनी हालात भारत में बिगड़े हुए हैं। शहरों, कस्बों, गांवों में लोग छोटी-छोटी सुविधाओं को तरस रहे हैं। यह अलग बात है कि सरकार के चंद पूंजीपति मित्रों की पूंजी कई गुना बढ़ गई है और सरकार से जुड़े लोग मोटी कमाई कर रहे हैं। भाजपा को सबसे ज्यादा चंदा मिल रहा है जो हजारों करोड़ में है।


नमस्ते जी ! कृपया यह पोस्ट शेयर कर सहयोग दीजिए।

रुद्रपुर (उत्तराखंड, भारत) से प्रकाशित हिंदी साप्ताहिक समाचार पत्र पीपुल्स फ्रैंड एवं हिंदी समाचार वेबसाइट पीपुल्सफ्रैंड.इन के रिपोर्टर बनने, अपने समाचार, विज्ञापन, रचनाएं छपवाने, अपना अखबार, पत्रिका, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज, वेबसाइट, समाचार पोर्टल बनवाने, अपनी पोस्ट, पोस्टर, विज्ञापन आदि लाइक, शेयर करवाने इत्यादि कार्यों हेतु संपर्क करें- व्हाट्ऐप, टेलीग्राम 9411175848 ईमेल peoplesfriend9@gmail.com

Plz visit at our Facebook page : https://www.facebook.com/profile.php?id=61552313234703

#WorldveganDay #InternationalDayforBiosphereReserves #WorldTsunamiAwarenessDay  #InternationalDayforthePreventionofExploitationoftheEnvironmentinWarandArmedConflict #InfantProtectionDay #WorldUrbanizationDay #InternationalRadiologyDay #WorldFreedomDay #WorldKeratoconusDay #WorldScienceDayforPeaceandDevelopment #NationalEducationDay #WorldPneumoniaDay #WorldKindnessDay #WorldDiabetesDay #NationalRaisinBranCerealDay #InternationalToleranceDay #NationalPressDay #InternationalStudentsDay #WorldPrematurityDay #InternationalDayfortheEliminationofViolenceagainstMen #WorldToiletDay #Women'sEntrepreneurshipDay #InternationalMen'sDay #TransgenderDayofRemembrance #AfricaIndustrializationDay #WorldTelevisionDay #DrinksgivingDay #worldhistoryofnovember23 #ThanksgivingDay

I Love INDIA & The World !

No comments

Thank you for your valuable feedback