ब्रेकिंग न्यूज़

बीआरएस और भाजपा ने तेलंगाना में कालेश्वरम परियोजना में 1 लाख करोड़ रुपये लूटे, लोगों की जमीन, रोजगार छीने BRS and BJP looted Rs 1 lakh crore in Kaleshwaram project in Telangana, snatched people's land, employment



महबूबनगर (तेलंगाना)। 31 अक्टूबर मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि बीआरएस और भाजपा ने तेलंगाना में कालेश्वरम परियोजना में 1 लाख करोड़ रुपये लूटे। राहुल गांधी ने अविभाजित महबूबनगर जिले के कोल्लापुर में एक चुनावी रैली को संबोधन के दौरान कालेश्वरम लिफ्ट सिंचाई परियोजना के एक हिस्से मेडियागड्डा बैराज के हिस्से के डूबने की हालिया घटना का जिक्र करते हुए कहा, परियोजना के खंभे धंस रहे हैं और ढह रहे हैं। राहुल गांधी ने तेलंगाना के लोगों से कहा कि भाजपा और एमआईएम के लिए उनका वोट बीआरएस के लिए वोट होगा क्योंकि तीनों पार्टियां एक साथ काम कर रही हैं। वादा किया कि कांग्रेस लोगों को वह सारा पैसा वापस देगी जो केसीआर और उनके परिवार ने पिछले दस वर्षों के शासन के दौरान लूटा है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस ने नागार्जुन सागर, जुराला, श्रीराम सागर और सिंगूर जैसी कई परियोजनाएं बनाईं। उन्होंने लोगों से उन परियोजनाओं की तुलना बीआरएस सरकार द्वारा बनाई गई परियोजनाओं से करने का आग्रह किया। बीआरएस पर राज्य को कर्ज के जाल में धकेलने का आरोप लगाते हुए राहुल गांधी ने कहा कि राज्य का कर्ज चुकाने के लिए तेलंगाना के हर परिवार को 2040 तक हर साल 31,500 रुपये देने होंगे।

राहुल ने आरोप लगाया कि बीआरएस सरकार ने कमजोर वर्गों, पिछड़े वर्गों और गरीबों की जमीनें छीन लीं जो उन्हें पिछली कांग्रेस सरकारों द्वारा आवंटित की गई थी। कंप्यूटरीकरण और धरणी पोर्टल के नाम पर आपके मुख्यमंत्री ने आपकी जमीनें छीन ली हैं। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि राज्य के कर्मचारियों को उनका वेतन नहीं मिल रहा और सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम बंद हो रहे हैं। तेलंगाना की पूरी संपत्ति केसीआर के परिवार के हाथों में जा रही है।

कांग्रेस नेता ने लोगों से तेलंगाना के सपने को साकार करने के लिए कांग्रेस को सत्ता में लाने का आग्रह किया है। राहुल ने कहा कि आपने प्रजाला तेलंगाना का सपना देखा था। आपने दोराला तेलंगाना के लिए लड़ाई नहीं की और बलिदान नहीं दिया। आरोप लगाया कि बीआरएस, भाजपा और एमआईएम मिलकर काम कर रहे हैं। बीआरएस लोकसभा में भाजपा को समर्थन देती है। सभी विपक्षी मुख्यमंत्रियों और अन्य नेताओं के खिलाफ सीबीआई, ईडी और आईटी के मामले थे लेकिन केसीआर के खिलाफ कोई मामला नहीं है। यह कांग्रेस को रोकने के लिए मिलकर काम करते हैं। एमआईएम भी जहां भी संभव हो, भाजपा की मदद करती है। राजस्थान, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में एमआईएम ने भाजपा की मदद के लिए अपने उम्मीदवार उतारे हैं।

राहुल ने कहा कि तेलंगाना के लोग उनकी दादी और पूर्व प्रधानमंत्री के साथ खड़े थे। आज मेरी दादी की बरसी है। जब उन्हें जरूरत पड़ी तो तेलंगाना के लोगों ने अपना समर्थन दिया। मैं इसे कभी नहीं भूलूंगा। उनकी मां सोनिया गांधी ने तेलंगाना के लोगों के साथ मिलकर तेलंगाना राज्य के लिए लड़ाई लड़ी और इसे हासिल किया। हमने मिलकर एक नए तेलंगाना का सपना देखा था, एक ऐसा तेलंगाना जिससे गरीबों, एससी, एसटी, पिछड़े वर्गों और किसानों को फायदा होगा। राहुल ने आगे कहा कि हमने कभी नहीं सोचा था कि तेलंगाना से सिर्फ एक परिवार को फायदा होगा और लोगों को 10 साल तक परेशानी झेलनी पड़ेगी। कांग्रेस पार्टी द्वारा दी गई छह गारंटियों को सूचीबद्ध करते हुए राहुल ने कहा कि सत्ता में आने के तुरंत बाद, कांग्रेस सभी वादों को पूरा करेगी जैसे उसने कर्नाटक, छत्तीसगढ़ और अन्य राज्यों में किया है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि उनकी बहन प्रियंका गांधी ने इस जनसभा को संबोधित करना था लेकिन बुखार होने के कारण वह नहीं आ सकीं। मुझे शाम 5 बजे केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक में भाग लेना था, लेकिन मेरी बहन ने तेलंगाना के लिए प्रतिबद्धता दी थी, मैंने कहा कि यह सार्वजनिक बैठक सीईसी की बैठक से अधिक महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि तेलंगाना के साथ उनका रिश्ता राजनीतिक नहीं बल्कि पारिवारिक रिश्ता है।


नमस्ते जी ! कृपया यह पोस्ट शेयर कर सहयोग दीजिए।

रुद्रपुर (उत्तराखंड, भारत) से प्रकाशित हिंदी साप्ताहिक समाचार पत्र पीपुल्स फ्रैंड एवं हिंदी समाचार वेबसाइट पीपुल्सफ्रैंड.इन के रिपोर्टर बनने, अपने समाचार, विज्ञापन, रचनाएं छपवाने, अपना अखबार, पत्रिका, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज, वेबसाइट, समाचार पोर्टल बनवाने, अपनी पोस्ट, पोस्टर, विज्ञापन आदि लाइक, शेयर करवाने इत्यादि कार्यों हेतु संपर्क करें- व्हाट्ऐप, टेलीग्राम 9411175848 ईमेल peoplesfriend9@gmail.com

Plz visit at our Facebook page : https://www.facebook.com/profile.php?id=61552313234703

#WorldveganDay #worldhistoryofnovember3rd #InternationalDayforBiosphereReserves

I Love INDIA & The World !

No comments

Thank you for your valuable feedback