ब्रेकिंग न्यूज़

सीडीओ विशाल मिश्रा ने वैज्ञानिक तरीकों से कूड़ा निस्तारण, ऑर्गेनिक खेती को बढ़ावा देने के दिए निर्देश CDO Vishal Mishra gave instructions to dispose of garbage through scientific methods, promote organic farming



रुद्रपुर (ऊधम सिंह नगर) उत्तराखंड 8 सितंबर। डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम सभागार, कलेक्ट्रेट, रुद्रपुर में कूड़ा निस्तारण पर आयोजित एक बैठक में मुख्य विकास अधिकारी विशाल मिश्रा ने सभी अधिशासी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सोलिड वेस्ट कचरे का निस्तारण वैज्ञानिक तरीकों से किया जाये। उन्होंने चिकित्सा विभाग को निर्देश दिये कि जनपद में संचालित सभी हॉस्पिटल तथा पैथ में जनरेट होने वाले बायोमेडिकल वेस्ट का भी नियमानुसार निस्तारण किया जाये और इस कार्य की चिकित्सा तथा प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड गहनता से मॉनीटरिंग करना सुनिश्चित करें और निरीक्षण का डाटा भी साझा करना सुनिश्चित करें। उन्होंने जनपद में ऑर्गेनिक खेती को बढ़ावा देने के लिए प्रभावी कार्य योजना तैयार करने के निर्देश कृषि विभाग के अधिकारियों को दिये। उन्होंने नदियो से बाढ़ के दृष्टिगत संभावित क्षेत्रों का प्रस्ताव शासन में भेजने के निर्देश सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को दिये।

बैठक में डीएफओ हिमांशु बागरी, नगर आयुक्त नरेश चंद्र दुर्गापाल, ओसी कलेक्ट्रेट अमृता शर्मा, कृषि एवं भूमि संरक्षण अधिकारी अमित कुमार, मुख्य उद्यान अधिकारी भावना जोशी आदि अनेक विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

No comments

Thank you for your valuable feedback