ब्रेकिंग न्यूज़

जलता मणिपुर, जनता मुसीबत में, प्रधानमंत्री चुप, कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने मुख्यमंत्री बीरेन को बर्खास्त करने, जनता को राहत देने की उठाई मांग Burning Manipur, public in trouble, Prime Minister silent, Congress President Kharge raised demand to sack Chief Minister Biren, give relief to the public



नई दिल्ली। सोमवार को मणिपुर की गंभीर स्थिति को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर कहा कि यदि प्रधानमंत्री वास्तव में पूर्वोत्तर राज्य के बारे में चिंतित हैं, तो उन्हें मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह को बर्खास्त करना चाहिए। कांग्रेस मणिपुर में मौजूदा संकट के लिए मुख्यमंत्री बीरेन के नेतृत्व वाली सरकार को जिम्मेदार ठहरा रही है। खड़गे ने ट्वीट किया, रिपोर्टों से पता चलता है कि आखिरकार गृह मंत्री ने मणिपुर पर प्रधानमंत्री मोदी से बात की है। पिछले 55 दिनों से मोदी जी ने मणिपुर पर एक शब्द नहीं कहा। हर भारतीय उनके बोलने का इंतजार कर रहा है। यदि मोदी जी वास्तव में मणिपुर के बारे में चिंतित हैं, तो सबसे पहले उन्हें अपने मुख्यमंत्री को बर्खास्त करना चाहिए।

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने हिंसा प्रभावित मणिपुर में सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए विभिन्न उपाय सुझाते हुए कहा, “उग्रवादी संगठनों और असामाजिक तत्वों से चुराए एवं लूटे गए हथियारों को जब्त करें। हिंसा प्रभावित राज्य में शांति लाने के लिए कई कदम उठाने का सुझाव देते हुए श्री खड़गे ने कहा कि सरकार को सभी दलों के साथ बातचीत शुरू करनी चाहिए और एक साझा राजनीतिक रास्ता निकालना चाहिए। सुरक्षा बलों की मदद से नाकेबंदी खघ्त्म करें। राष्ट्रीय राजमार्गों को खोलकर एवं सुरक्षित रखते हुए आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित करें।”उन्होंने इसके अलावा कहा कि हिंसा प्रभावित लोगों के लिए राहत, पुनर्वास और आजीविका का पैकेज अविलंब तैयार किया जाना चाहिए।

खड़गे ने कहा कि सरकार द्वारा घोषित राहत पैकेज हिंसा प्रभावितों के लिए बिल्कुल अपर्याप्त है। भाजपा सरकार का कोई भी दुष्प्रचार मणिपुर की स्थिति से निपटने में उसकी नाकामी पर पर्दा नहीं डाल सकता है। गौरतलब है कि पूर्वोत्तर राज्य में मौजूदा संकट पर सर्वदलीय बैठक बुलाने के एक दिन बाद रविवार को मणिपुर के मुख्यमंत्री ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। श्री शाह ने आश्वासन दिया है कि केंद्र सरकार मणिपुर में स्थिति सामान्य बनाने के लिए हर संभव कदम उठाएगी।

विशेष अपील - कृपया इसे अधिक से अधिक लोगों को शेयर कर और पढ़ने के लिए प्रोत्साहित कर हमारा सहयोग करें। हम आपके सहयोग के आभारी रहेंगे। आप अपने सुझाव, शिकायतें, जानकारी आदि हमें हमारे व्हाट्सऐप/टेलीग्राम  नंबर 9411175848 पर अथवा ईमेल- peoplesfriend9@gmail.com  पर भेज सकते हैं। अपने समाचार, रचनाएं विज्ञापन छपवाने, अपना अखबार, पत्रिका, फेसबुक पेज, समाचार वेबसाइट, यूट्यूब चैनल इत्यादि शुरु करवाने/ संचालित करवाने इत्यादि के लिए भी आप हमसे उपरोक्त नंबर पर संदेश भेजकर संपर्क कर सकते हैं। कृपया अपना संदेश भर भेजें, फोन न करें। अपना काम भर बताएं संदेश के जरिये, हम उसके अनुरूप आपसे खुद संपर्क कर लेंगे। धन्यवाद ! आभार ! सप्रेम, एपी भारती (पत्रकार, संपादक पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार, रुद्रपुर, उत्तराखंड, भारत)

#WorldRefugeeDay #WorldMusicDay  #WorldHydrographyDay #WorldRainforest Day #InternationalWidowsDay #InternationalOlympicDay #UnitedNationsPublicServiceDay #PassportSevaDivas #InternationalDayofWomeninDiplomacy #InternationalDayoftheSeafarer #MicroSmallandMediumSizedEnterprisesDay #msmeday

No comments

Thank you for your valuable feedback