ब्रेकिंग न्यूज़

ममता बनर्जी की अपील, देश को बचाएं, बदलाव लाएं, मोदी भाजपा हराने को विपक्षी एकजुट हो जाएं Mamta Banerjee's appeal, save the country, bring change, opposition should unite to defeat Modi BJP



कोलकाता। आजकल पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी देश की सभी गैर-भाजपा ताकतों को एकजुट करने में लगी हैं। सीएम ने मंगलवार को आगामी लोकसभा चुनाव में केंद्र सरकार को सत्ता से हटाने के लिए देश की सभी गैर-भाजपा ताकतों से एकजुट होने का आह्वान किया है। मुख्यमंत्री ने एक वीडियो संदेश में कहा कि 2024 के चुनावों को परिवर्तन का चुनाव बनाने के लिए सभी विपक्षी ताकतों की एकता की तत्काल जरूरत है। सीएम ने यह वीडियो संदेश मुख्यमंत्री के रूप में अपने तीसरे कार्यकाल के दूसरे वर्ष की प्रतियोगिता पर किया है। सीएम ने अपने वीडियो संदेश में कहा, अगला लोकसभा चुनाव बदलाव के लिए होगा। यदि सभी विपक्षी दल एकजुट हो जाते हैं, तो भाजपा की हार निश्चित है। देश को बदलाव की जरूरत है।

बनर्जी यह स्पष्ट नहीं किया कि कांग्रेस तृणमूल कांग्रेस के संयुक्त विपक्षी गठबंधन के ब्लूप्रिंट में है या नहीं। इसके अलावा ममता ने नोटबंदी और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) को लेकर को लेकर केंद्र पर तंज भी कसा। मुख्यमंत्री ने कहा, क्या ऐसी सरकार किसी और समर्थन की हकदार है? कोई भी शक्ति पूर्ण नहीं है और आम लोगों से बड़ी नहीं है, जिसके पास अंतिम शब्द होगा। इस बार हम हारेंगे नहीं। हम जीतेंगे। कांग्रेस और माकपा दोनों ने 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा के खिलाफ विपक्षी ताकतों की एकता के आह्वान पर ममता का मजाक उड़ाया।

पश्चिम बंगाल में कांग्रेस के प्रमुख नेता अधीर रंजन चौधरी के अनुसार, इस तरह की टिप्पणियां बेमानी हैं, खासकर तब जब पश्चिम बंगाल में भाजपा की ताकत को मजबूत करने के लिए तृणमूल जिम्मेदार थी। चौधरी नेे कहा कि तृणमूल कांग्रेस पहले ही अपनी राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा खो चुकी है। शायद, मुख्यमंत्री को यह आभास हो गया है कि आने वाले दिनों में पश्चिम बंगाल में उनकी पकड़ ढीली हो जाएगी, इसलिए वह अब विपक्षी एकता का आह्वान कर रही हैं।

ममता के आह्वान पर सीपीआई (एम) केंद्रीय समिति के सदस्य सुजन चक्रवर्ती ने कहा कि विपक्षी एकता के लिए इस तरह का आह्वान मुख्यमंत्री को शोभा नहीं देता है क्योंकि उन्होंने भारत के उपराष्ट्रपति के चुनाव के साथ-साथ गोवा और मेघालय के विधानसभा चुनावों में अप्रत्यक्ष रूप से भाजपा की मदद की थी। उन्होंने कहा, तृणमूल कांग्रेस में विश्वसनीयता की कमी है।

विशेष सूचना - सम्मानित पाठकगण सादर अभिवादन !

पीपुल्सफ्रैंड.इन में समाचार, रचनाएं, विज्ञापन छपवाने एवं पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार एवं पीपुल्सफ्रैंड.इन वेबसाइट का रिपोर्टर बनने अथवा अपना अखबार, पत्रिका, न्यूज वेबसाइट, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज आदि चलवाने के लिए संपर्क करें- एपी भारती (संपादक) व्हाट्सऐप 9411175848 रुद्रपुर, उत्तराखंड, भारत Plz Visit our News Website : https://loknirnaynews11.blogspot.com  #worldhistoryof3rdmay

No comments

Thank you for your valuable feedback