ब्रेकिंग न्यूज़

राजस्थान के अलवर में रकबर खान मॉब लिंचिंग में धर्मेंद्र यादव, परमजीत, विजय कुमार और नरेश कुमार को सजा Dharmendra Yadav, Paramjit, Vijay Kumar and Naresh Kumar sentenced in Rakbar Khan mob lynching in Alwar, Rajasthan



जयपुर। गुरुवार को 2018 के रकबर खान मॉब लिंचिंग मामले में राजस्थान के अलवर जिले की एक अदालत ने चार आरोपियों को दोषी करार दिया। अदालत ने एक आरोपी को बरी कर दिया क्योंकि अभियोजन पक्ष उसके खिलाफ मामला साबित करने में विफल रहा। अतिरिक्त जिला न्यायाधीश सुनील कुमार गोयल ने नरेश, विजय, परमजीत और धर्मेंद्र को धारा 341 (गलत तरीके से रोकने के लिए सजा) और 304 आईपीसी (गैर-इरादतन हत्या की सजा) के तहत दोषी ठहराया।

अदालत ने एक अन्य आरोपी नवल को संदेह का लाभ देकर बरी कर दिया। मालूम हो कि खान को 2018 में मवेशियों की तस्करी के संदेह में भीड़ द्वारा पीट-पीट कर मार डाला गया था, जिसमें कथित तौर पर कई गौरक्षक शामिल थे। विशेष लोक अभियोजक अशोक शर्मा ने कहा, धर्मेंद्र यादव, परमजीत, विजय कुमार और नरेश कुमार को आईपीसी की धारा 304 (गैर-इरादतन हत्या) और 341 (गलत तरीके से रोकना) के तहत दोषी ठहराया गया है। उसके खिलाफ अपर्याप्त सबूत के कारण नवल किशोर को बरी किया गया है। उन्होंने कहा कि अधिकतम सजा आजीवन कारावास तक हो सकती है।

ध्यातव्य है कि रकबर खान 20-21 जुलाई 2018 की रात 32 वर्षीय असलम खान के साथ पैदल गायों को ले जा रहा था। अलवर के रामगढ़ थाने के अंतर्गत लालवंडी में ग्रामीणों द्वारा कथित तौर पर उन्हें रोका गया था। रकबर पर गंभीर रूप से हमला किया गया और कुछ घंटों बाद उसकी मौत हो गई, जबकि असलम भागने में सफल रहा। वे लालवंडी से हरियाणा के अपने गांव कोलगांव जा रहे थे। रकबर की मौत से इलाके में आक्रोश फैल गया, जिसके कारण तत्कालीन गृह मंत्री गुलाब चंद कटारिया सहित राजस्थान के शीर्ष पुलिस प्रशासन ने घटनास्थल का दौरा किया और न्यायिक जांच के आदेश दिए।

विशेष सूचना - सम्मानित पाठकगण सादर अभिवादन !

पीपुल्सफ्रैंड.इन में समाचार, रचनाएं, विज्ञापन छपवाने एवं पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार एवं पीपुल्सफ्रैंड.इन वेबसाइट का रिपोर्टर बनने अथवा अपना अखबार, पत्रिका, न्यूज वेबसाइट, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज आदि चलवाने के लिए संपर्क करें- एपी भारती (संपादक) व्हाट्सऐप 9411175848 रुद्रपुर, उत्तराखंड, भारत Plz Visit our News Website : https://loknirnaynews11.blogspot.com  #worldhistoryof24may #redcross #factcheck #mother'sday2023 #nationaldengueday #WorldTelecommunicationDay #WorldHypertensionDay #internationalmuseumday #WorldFamilyDoctorDay #WorldBeeDay #InternationalTeaDay2023 #InternationalBiodiversityDay #WorldTurtleDay #NationalBrother'sDay #WorldThyroidDay

No comments

Thank you for your valuable feedback