ब्रेकिंग न्यूज़

राहुल की याचिका खारिज होना भारत के लिए काला दिन, लोकतंत्र को भाजपा ने लगाया पलीता, भाजपा बनी वेस्ट इंडिया कंपनी, जोर-जुल्म के खिलाफ आवाज उठाए जनता : महबूबा Dismissal of Rahul's petition is a black day for India, democracy was sabotaged by BJP, BJP became West India Company, people raised their voice against oppression



श्रीनगर। जम्मू एवं कश्मीर की प्रमुख नेता, पूर्व मुख्यमंत्री और पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने गुरुवार को कहा कि गुजरात की अदालत में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की याचिका खारिज किया जाना विपक्षी दलों के लिए साफ संदेश है कि कायदे में रहो नहीं तो जेल भेज दिये जाओगे। सुश्री मुफ्ती ने गुजरात फैसले को देश के लोकतंत्र के लिए काला दिन बताया है। उन्होंने कहा आज का दिन देश के लोकतंत्र के लिए काला दिन है। जब हम कहते हैं कि भारत दुनिया का एक सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है और राहुल गांधी जैसे विपक्षी नेता इस तरह के भाग्य के अधीन हैं, तो ऐसा लगता है कि भाजपा अपना एजेंडा चलाने के लिए संविधान को खत्म करके देश को केवल दिखावे का लोकतंत्र बनाने की कोशिश कर रही है।

महबूबा ने आरोप लगाया कि भाजपा लोकतांत्रिक संविधानों को दरकिनार करने और एक पार्टी प्रणाली- भाजपा राष्ट्र स्थापित करने की कोशिश कर रही है। पीडीपी प्रमुख ने कहा कि अदालतें लोगों की एकमात्र और आखिरी उम्मीद हैं लेकिन देरी से आने वाले फैसले से कई सवाल खड़े होते हैं। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 याचिकाओं को देखें और यह कई वर्षों से बिना सुनवाई के लंबित है। बिलकिस बानो का मामला लंबित है लेकिन श्री गांधी के मामले में तेजी लाई जा रही है।

सुश्री महबूबा मुफ्ती ने आरोप लगाया कि भाजपा अपनी वेस्ट इंडिया कंपनी बनाकर ईस्ट इंडिया कंपनी’ की तरह काम कर रही है जहां संविधान और लोकतांत्रिक अधिकारों का कोई स्थान नहीं है। मुझे उम्मीद है कि देश के लोग आगे आएंगे और इस वेस्ट इंडिया कंपनी के खिलाफ उसी तरह लड़ेंगे जैसे वे इस मिट्टी से अंग्रेजों के खिलाफ लड़े थे। सुश्री मुफ्ती ने ट्वीट किया, जम्मू-कश्मीर सबसे पहले भाजपा के विनाशकारी एकतरफा फैसलों’ का खामियाजा भुगत रहा है। आज, वह आग पूरे भारत में भड़क रही है और आग की लपटों में घिरने का खतरा है। आशा है कि इस देश के लोग स्थिति की गंभीरता को समझेंगे और महसूस करेंगे कि इसे रोकने की शक्ति उनके पास है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा विपक्ष के सबसे प्रमुख चेहरे को परेशान कर रही है।

विशेष सूचना - सम्मानित पाठकगण सादर अभिवादन !

पीपुल्सफ्रैंड.इन में समाचार, रचनाएं, विज्ञापन छपवाने एवं पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार एवं पीपुल्सफ्रैंड.इन वेबसाइट का रिपोर्टर बनने अथवा अपना अखबार, पत्रिका, न्यूज वेबसाइट, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज आदि चलवाने के लिए संपर्क करें- एपी भारती (संपादक) व्हाट्सऐप 9411175848 रुद्रपुर, उत्तराखंड, भारत Plz Visit our News Website : https://loknirnaynews11.blogspot.com  #worldhistoryof21april

No comments

Thank you for your valuable feedback