ब्रेकिंग न्यूज़

डीएम पंत ने किच्छा में निर्माणाधीन कारागार में प्रयुक्त सामग्री जांची, गुणवत्तापूर्ण, जल्द निर्माण के दिए निर्देश DM Pant checked the material used in the prison under construction in Kichha, gave instructions for quality, early construction



किच्छा/रुद्रपुर (ऊधम सिंह नगर) उत्तराखंड, 4 फरवरी। जिलाधिकारी युगल किशोर पंत ने शनिवार को निर्माणाधीन जिला कारागार का निरीक्षण कर सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्था के अधिकारियों को निर्देश दिये कि निर्माण कार्यो में तेजी लाते प्रथम फेज का कार्य माह जुलाई 2023 पूर्ण करना सुनिश्चित करें। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने ईट को अपने हाथों से गुणवत्ता को परखा ईट की गुणवत्ता ठीक न लगने पर क्यूब टैस्टिगं मशीन (सीटीएम) से जांच कराया तो ईट की गुणवत्ता ठीक पायी गयी।

डीएम पंत ने ईटों की चुनाई किये जा रहे सीमेंट मसाले को अपने हाथों में लेकर देखा व सैंपल लेकर लैब से जांच कराने के निर्देश उप जिलाधिकारी को दिये। उन्होेने सरिया की गुणवत्ता की जानकारी लेते हुये कार्यदायी संस्था के अधिकारियों को निर्देश दिये कि गुणवत्ता में किसी प्रकार की कोताही न बरती जाये। उन्होने कार्यदायी संस्था के अधिकारियो को निर्देश देते हुये कहा कि निर्माण कार्य में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखते हुये समय से पूर्ण करना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि बजट आदि की यदि कोई समस्या उत्पन्न होती है तो शीघ्र अवगत कराये ताकि उच्च स्तर पर वार्ता कर शीघ्रता से सामाधान किया जा सकें। जिलाधिकारी ने प्ले ग्राउंड को वाॅउंड्री वाॅल के अन्दर ही बनाने के निर्देश कार्यदायी संस्था के अधिकारियों को दिये।

     निरीक्षण के उपरांत जिलाधिकारी ने गड़रियाबाग पहुंचकर पूर्व में नीलाम हुये पोपलर के पेड़ो के कटान के बाद अन्य बचे हुये वृक्षों को देखा। उन्होने अन्य बचे हुये सभी वृक्षों की रिपोर्ट बनाकर प्रस्तुत करने के निर्देश उप जिलाधिकारी को दिये।  

      निरीक्षण के दौरान प्रशिक्षु आईएएस अनामिका सिंह, उप जिलाधिकारी कौस्तुभ मिश्र, अधिशासी अभियन्ता सिंचाई भुवन चन्द्र नैनवाल, सहायक अभियन्ता राजेश कुमार आर्या, अपर सहायक अभियन्ता विपिन चन्द्र तिवारी, हेमन्त कुमार, अनिल महर, चिरंजी लाल आदि उपस्थित थे।

विशेष सूचना - सम्मानित पाठकगण सादर अभिवादन !

पीपुल्सफ्रैंड.इन में समाचार, रचनाएं, विज्ञापन छपवाने एवं पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार एवं पीपुल्सफ्रैंड.इन वेबसाइट का रिपोर्टर बनने अथवा अपना अखबार, पत्रिका, न्यूज वेबसाइट, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज आदि चलवाने के लिए संपर्क करें- एपी भारती (संपादक) व्हाट्सऐप 9411175848 रुद्रपुर, उत्तराखंड, भारत #Worldhistoryof5thfebruary

No comments

Thank you for your valuable feedback