ब्रेकिंग न्यूज़

डीएम पंत ने बेहतर कोरोना प्रबंधन हेतु अधिनस्थों को अस्पतालों में पर्याप्त दवा, उपचार आदि संसाधनों के साथ तैयार रहने के दिए निर्देश DM Pant instructed subordinates to be ready with adequate medicines, treatment etc. resources in hospitals for better corona management



रुद्रपुर (ऊधम सिंह नगर) उत्तराखंड, 24 दिसंबर (सू.वि.)।  कोविड-19 संक्रमण के संबंध में जिलाधिकारी युगल किशोर पंत ने शनिवार को जिला कार्यालय सभागार में आयोजित बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि जनपद में सैंपलिंग बढ़ाई जाये तथा सैंपल टेस्टिंग की व्यवस्था जनपद में ही करने की व्यवस्था की जाये ताकि जांच रिपोर्ट समय से प्राप्त हो सके। उन्होंने कहा कि विभिन्न चिकित्सालयों में स्थापित उपकर चालू हालत में हों ताकि आवश्यकता पड़ने पर उनका उपयोग किया जा सके। डीएम पंत ने जिला अस्पताल तथा उप जिला चिकित्सालय काशीपुर, खटीमा में एक-एक कोविड वार्ड तैयार रखने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिये। उन्होंने सभी सीएचसी में पर्याप्त मात्रा में दवाई एवं किट उपलब्ध कराने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिये।

जिलाधिकारी पंत ने स्पष्ट निर्देश दिए कि दवाईयों की एक्सपायरी डेट अवश्य चैक की जाये। जिलाधिकारी ने फ्रंटलाइन वर्करों को बूस्टर डोज लगाने के निर्देश भी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिये। बैठक में जिलाधिकारी ने ऑक्सीजन सपोर्ट सिस्टम, आईसीयू, एनआईसीयू, सीसीयू, नीकू-पीकू सहित विभिन्न दवाईयों एवं उपकरणों के बारे में विस्तार से जानकारी लेते हुए महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश दिये। इसके साथ ही जिलाधिकारी ने जनपद वासियों से एहतियातन सामाजिक दूरी बनाये रखने, मास्क का उपयोग करने का आह्वान किया।

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ.सुनीता रतूड़ी चुफाल ने बताया कि जिला स्तर पर कन्ट्रोल रूम स्थापित किया गया है जिसके दूरभाष नम्बर-05944-250100 व 05944-250101 है। उन्होंने बताया कि वर्तमान समय में जनपद में मात्र एक केस (ओमीक्रोन) एक्टिव है, जोकि ब्लॉक रूद्रपुर में है। उन्होंने कोविड-19 संक्रमण से बचाव हेतु तैयारियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

यहां अपर जिलाधिकारी जय भारत सिंह, सीएमओ डॉ.सुनीता चुफाल रतूड़ी, डीपीआरओ रमेश चन्द्र त्रिपाठी, डीपीओ उदय प्रताप सिंह, जिला आपदा प्रबन्धन अधिकारी उमा शंकर नेगी तथा संबंिधत अधिकारी व चिकित्सक आदि उपस्थित थे।  

गंगाप्रवाह.काॅम में समाचार, विज्ञापन एवं रचनाएं छपवाने एवं रिपोर्टर बनने के लिए संपर्क करें

सुब्रतो गोस्वामी (संपादक) मो. 7500817945

E-mail : gangaprawahusn@gmail.com

No comments

Thank you for your valuable feedback