ब्रेकिंग न्यूज़

कांग्रेस ने पूछे सवाल तो मोदी सरकार हुई लाल, चीन सीमा पर 2020 के पूर्व की बहाली कब, चीन पर निर्भता कब तक, आयात 95 अरब डाॅलर, घाटा 74 अरब डाॅलर क्यों ? When the Congress asked questions, the Modi government turned red, when will the pre-2020 restoration on the China border, till when the dependence on China, why the import is 95 billion dollars, the loss is 74 billion dollars?



नई दिल्ली। संसद में कांग्रेस के तीखे सवालों से मोदी सरकार असहज हो गई है और देश की सुरक्षा और आर्थिक मामलों पर गंभीर सवालों के जवाब देने के बजाय मोदी सरकार अपनी आदत के अनुसार बेहूदा बातें ज्यादा कर रही है। कांग्रेस ने चीन के साथ लगती सीमा पर तनाव के संदर्भ में विदेश मंत्री एस जयशंकर से सवाल किया कि जयशंकर स्पष्ट रूप से कब यह घोषणा करेंगे कि भारत का मुख्य उद्देश्य वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर 2020 से पहले की स्थिति बहाल करना है। पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने भी पूछा कि सरकार चीन को लेकर 1986 और 2013 की तरह आक्रामक रुख क्यों नहीं अपना रही है कि चीन अपने सैनिकों को पीछे हटा ले?

एक बयान में रमेश ने कहा कि विदेश मंत्री ने दावा किया कि चीन के साथ संबंध सामान्य नहीं हैं। फिर आपने (जयशंकर) चीनी राजदूत को तलब कर डिमार्के (आपत्ति जताना और स्पष्टीकरण) क्यों जारी नहीं किया जैसे हम पाकिस्तान के उच्चायुक्त के साथ करते हैं? उन्होंने सवाल किया कि चीन के साथ हमारे व्यापार की निर्भरता इतने रिकॉर्ड स्तर पर क्यों है कि 2020-21 में आयात 95 अरब डॉलर और व्यापार घाटा 74 अरब डॉलर तक पहुंच गया? हमारे सैनिकों ने सितंबर, 2022 में रूस वोस्तोक 22 में चीन के साथ युद्धाभ्यास क्यों किया? विदेश मंत्री कब स्पष्ट रूप से घोषणा करेंगे कि 2020 से पहले की यथास्थिति बहाल करना हमारा मुख्य उद्येश्य है? 2020 से पहले की यथास्थिति बहाल करने का पूरा भरोसा मिले बिना हमने कैलास रेंज में अपने स्थानों से पीछे खुद को क्यों हटा लिया?

राजस्थान के मालाखेड़ा (अलवर) में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान खड़गे ने एक सभा में अरुणाचल प्रदेश के तवांग झड़प को लेकर केंद्र सरकार पर संसद में चर्चा से भागने का आरोप लगाया था। इसी क्रम में उन्होंने कहा था कि केन्द्र सरकार बाहर तो शेर के जैसे बात करती है, लेकिन उनका जो चलना है, वो आप देखेंगे तो चूहे के जैसा है। फिर उन्होंने पूछा हमारी पार्टी के नेताओं ने जान दी है, तुम (भाजपा) ने क्या किया? आपके घर देश के लिये कोई कुत्ता भी मरा है?.. क्या किसी ने कुर्बानी दी है? नहीं... । लेकिन फिर भी वे देशभक्त और हम कुछ भी बोलेंगे तो देशद्रोही।

विशेष सूचना - सम्मानित पाठकगण सादर अभिवादन !

पीपुल्सफ्रैंड.इन में समाचार, रचनाएं, विज्ञापन छपवाने एवं पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार एवं पीपुल्सफ्रैंड.इन वेबसाइट का रिपोर्टर बनने अथवा अपना अखबार, पत्रिका, न्यूज वेबसाइट, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज आदि चलवाने के लिए संपर्क करें- एपी भारती (संपादक) व्हाट्सऐप 9411175848 रुद्रपुर, उत्तराखंड, भारत #21december2022

Special notice - Greetings to respected readers!

To publish news, writings, advertisements in PeoplesFriend.in and to become a reporter of PeoplesFriend Hindi newspaper and PeoplesFriend.in website or to run your own newspaper, magazine, news website, YouTube channel, Facebook page etc. contact- AP Bharti (Editor) WhatsApp 9411175848 Rudrapur, Uttarakhand, India #21december2022

No comments

Thank you for your valuable feedback