ब्रेकिंग न्यूज़

केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने जल तरंग का किया शुभारंभ, नगर निगमों को केनरा बैंक की रिक्शा भेंट की Union Minister of State for Defense Ajay Bhatt launched Jal Tarang, presented Canara Bank rickshaws to municipal corporations



रुद्रपुर (ऊधम सिंह नगर) उत्तराखंड, 3 नवंबर (सू.वि.)। केन्द्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री भारत सरकार श्री अजय भट्ट ने विकास भवन रूद्रपुर में केनरा बैक द्वारा नगर निगम रूद्रपुर को 5 एवं काशीपुर को 6 स्वच्छ बनाये रखने के लिए दी गई ई-रिक्शा को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। उन्होने कहा कि यह ई-रिक्शा पर्यावरण को सुरक्षित रखने वाले है, यह ई-रिक्शा का आकार ईतना छोटा है कि पतली व संकरी गलियों में भी आसानी से जा के वहां से कूड़ा कचरा एकत्रित कर सकेगा जिससे हमारा क्षेत्र साफ-सुथरा रहेगा। उन्होने कहा कि यह नगर निगम का सराहनीय प्रयास है, भविष्य में अन्य ग्रामीण क्षेत्रों में भी इसका बढ़ाया जायेगा।

2- केन्द्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री भारत सरकार श्री अजय भट्ट ने आज अपने संसदीय क्षेत्र ऊधम सिंह नगर के विकास भवन रुद्रपुर में जल तरंग कार्यक्रम का शुभारंभ किया। जल तरंग कार्यक्रम का उद्देश्य आमजन मानस द्वारा उपयोग किया जा रहा पेयजल की गुणवत्ता की जाँच करना है ताकि नगर निगम रुद्रपुर क्षेत्रान्तर्गत निवासरत प्रत्येक नागरिक को शुद्ध पेयजल की जानकारी हो सके।

       भट्ट ने बताया कि यह कार्यक्रम दो चरणों में पूर्ण किया जाएगा। प्रथम चरण जिसके अन्तर्गत रुद्रपुर के सभी 40 वार्डों में पानी का सैम्पल लेकर उसकी जांच की जायेगी तथा प्रचार प्रसार भी किया जायेगा। उन्होने बताया कि पेयजल की सैम्पल के उपरांत उक्त डाटा को स्वास्थ्य के साथ साझा किया जायेगा, जिससे स्वास्थ्य विभाग द्वारा रूद्रपुर शहर में भविष्य में होने वाली बीमारियों की आशंका का अनुमान लगाया जा सके ताकि भविष्य मे होने वाली बिमारियों से लड़ने की तैयारी की जा सके तथा संस्थानध्जल निगम को प्रत्येक नागरिक को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने को निर्देश दिए जा सके।

केन्द्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री भारत सरकार अजय भट्ट ने संजय वन के जीर्णोद्धार के लिए संजय वन का स्थलीय निरीक्षण किया। संजय वन के जीर्णोद्धार के लिए जिलाधिकारी युगल किशोर पंत द्वारा 20 लाख रूपये की स्वीकृति देने पर मंत्री ने जिलाधिकारी को बधाई दी। उन्होने कहा कि संजय वन का जीर्णोद्धार करना उनका ड्रीम प्रोजेक्ट है। उन्होने कहा कि दिल्ली से नैनीताल जाने वाले पर्यटकों के लिए उत्तराखण्ड में कोई भी ऐसा स्थान नही है जहां पर आके पर्यटक थोड़ा वक्त गुजार के आराम कर सकें। उन्होने कहा कि आने वाले समय में जनपद के मुख्यालय में आने वाले लोगो के लिए एक बहुत बड़ा प्रकल्प भी खड़ा हो रहा है। उन्होने कहा कि जिलाधिकारी युगल किशोर पंत जे द्वारा 20 लाख रूपये से संजय वन के कायाकल्प का कार्य प्रारम्भ होगा। उन्होने कहा कि भविष्य में इसके लिए और बजट की व्यवस्था की जा रही है। संजय वन को सवांरने में धन की कोई कमी नही आने दी जायेगी। संजय वन के पर्यटक स्थल के रूप में विकसित होने के बाद यहां पर्यटकों का आना जाना प्रारम्भ होगा। उन्होने कहा कि आने वाले समय में मार्गों पर लाईटिंग के कार्य भी किये जायेंगे जिससे उत्तराखण्ड में आने वाले पर्यटकों को लगेगा की हमने देवभूमि में प्रवेश कर लिया है।

       इस अवसर पर जिलाधिकारी युगल किशोर पंत, मुख्य विकास अधिकारी विशाल मिश्रा, जिलाध्यक्ष विवेक सक्सेना, मेयर रामपाल, ऊषा चैधरी, उपजिलाधिकारी प्रत्युष सिंह, नगर आयुक्त विवेक राय, भारत भूषण चुघ, सुरेश कोली, उपेन्द्र चौधरी, योगेश वर्मा आदि उपस्थित थे।

साथियों, जय हिंद ! नमस्ते !

कृपया देखें हमारी तथ्यात्मक, तार्किक, विचारोत्तेजक, मनोरंजक वेबसाइट्स एवं यूट्यूब चैनल

यूट्यूब चैनल https://www.youtube.com/channel/UChOqvNdxpUs5T4zFWlk9yiQ

समाचार वेबसाइट https://www.gangaprawah.com

विशेष नोट - आप यदि अपना अखबार या पत्रिका प्रकाशन करना चाहते हों या हमारे समाचार पत्र के फुल/पार्टटाइम रिपोर्टर बनना चाहते हों तो हमसे उपर्युक्त मेल/व्हाट्सऐप पर संपर्क करें। अपने आलेख, समाचार, विज्ञापन आदि प्रकाशनार्थ व्हाट्सऐप 9411175848 या ईमेल peoplesfriend9@gmail.com पर भेजें। धन्यवाद!

आदर और प्रेम सहित आपका - एपी भारती (संपादक- पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार) रुद्रपुर, उत्तराखंड

No comments

Thank you for your valuable feedback