ब्रेकिंग न्यूज़

सत्यपाल मलिक ने अग्नीपथ योजना बताई घातक, वापस लेने की मांग, गुजरात माॅडल बताया बोगस Satyapal Malik told Agneepath scheme fatal, demanded to withdraw it, called Gujarat model bogus



जयपुर। भाजपा नेता और मेघालय के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने सैन्य भर्ती की अग्निपथ योजना को घातक बताते हुए इसे तुरंत वापस लेने की मांग की। इसके साथ ही उन्होंने भाजपा के बहुप्रचारित गुजरात मॉडल पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वहां कहीं कोई स्वर्ग नहीं आया है। पत्रकारों के साथ बातचीत में उन्होंने कहा, इनको अंदाज नहीं है कि ये कितना नुकसान देश का कर रहे हैं। अग्निपथ बहुत ही घातक योजना है। केद्र सरकार को इसे तुरंत वापस लेना चाहिए और फौज की पेंशन आदि सुविधाओं वाली पूर्णकालिक नौकरी वापस लानी चाहिए।

मलिक ने भाजपा के बहुप्रचारित गुजरात मॉडल के बारे में कहा, गुजरात मॉडल कुछ नहीं है। वही गरीबी है। उसी तरह के गांव हैं। उसी तरह का किसानों को कष्ट है। बेरोजगारी है, चिकित्सा सुविधाएं नहीं है। स्कूल भी अच्छे नहीं हैं। कहीं गुजरात में कोई स्वर्ग नहीं आया हुआ। गुजरात में विधानसभा चुनाव के बारे में पूछे जाने पर मलिक ने कहा, गुजरात में तो नगरपालिका चुनाव भी सांप्रदायिक करके जीतते रहे हैं। इस बार ऐसा नहीं है।

असंतुष्ट भाजपा नेता ने कहा कि गुजरात तो मैं घूमा हूं, मैं नरेंद्र मोदी जी के चुनाव में गया था। मैं इनका प्रशंसक था। जब ये गुजरात में थे तो ये किसानपरस्त थे, इन्होंने एमएसपी लागू करने के लिए तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को चिट्ठी लिखी थी। पूर्व राज्यपाल ने कहा, लोहिया कहते थे कि दिल्ली बहुत खराब जगह है, यहां आकर आदमी बदल जाता है तो ये दिल्ली आकर बदल गए, पता नहीं क्या हुआ है और उनकी किसान परस्ती खत्म हो गयी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) के बारे में किसानों से किए अपने वादे को निभाना चाहिए।

साथियों, जय हिंद ! नमस्ते !

कृपया देखें हमारी तथ्यात्मक, तार्किक, विचारोत्तेजक, मनोरंजक वेबसाइट्स एवं यूट्यूब चैनल

यूट्यूब चैनल https://www.youtube.com/channel/UChOqvNdxpUs5T4zFWlk9yiQ

समाचार वेबसाइट https://www.gangaprawah.com

विशेष नोट - आप यदि अपना अखबार या पत्रिका प्रकाशन करना चाहते हों या हमारे समाचार पत्र के फुल/पार्टटाइम रिपोर्टर बनना चाहते हों तो हमसे उपर्युक्त मेल/व्हाट्सऐप पर संपर्क करें। अपने आलेख, समाचार, विज्ञापन आदि प्रकाशनार्थ व्हाट्सऐप 9411175848 या ईमेल peoplesfriend9@gmail.com पर भेजें। धन्यवाद!

No comments

Thank you for your valuable feedback