ब्रेकिंग न्यूज़

कन्नड़ फिल्म कंटारा में दलितों के अपमान पर आपत्ति Objection to insult to Dalits in Kannada film Kantara



बेंगलुरु। समता सैनिक दल सहित कई दलित संगठनों ने देशभर में रिलीज हुई कन्नड़ फिल्म कांटारा में दलितों के चरित्र चित्रण की निंदा की है। समता सैनिक दल के प्रदेश सचिव लोलक्ष ने कहा है कि इस फिल्म में दलितों का अपमान किया गया है। उन्होंने कहा, फिल्म में दैवाराधने दृश्यों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है। दलित समुदाय की छवि खराब करने की कोशिश की गई है। उन्होंने फिल्म के आखिरी 20 मिनट के क्लाइमेक्स पर भी आपत्ति जताई और आपत्तिजनक प्रसंगों को फिल्म से हटाने की मांग की है। हालांकि फिल्म टीम की ओर से आपत्ति खारिज की गई है।

दलित नेता लोलक्ष ने कहा कि वे अपनी आपत्तियों को पहले फिल्म की टीम के संज्ञान में लाएंगे। अगर उनकी आपत्तियों को गंभीरता से नहीं लिया गया तो वह फिल्म की टीम के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू करेंगे।

मालूम हो कि केजीएफ चैप्टर-2 के बाद कंटारा कन्नड़ फिल्म उद्योग की दूसरी अखिल भारतीय सुपरहिट है। यह फिल्म पहले भी विवादों में घिर गई थी, क्योंकि एक बैंड ने दावा किया था कि फिल्म में इस्तेमाल किए गए गीतों में से एक उसका है। कन्नड़ अभिनेता चेतन अहिंसा ने कहा था कि दैवराधने हिंदू धर्म का हिस्सा नहीं है, जैसा कि फिल्म में दिखाया गया है।

साथियों, जय हिंद ! नमस्ते !

कृपया देखें हमारी तथ्यात्मक, तार्किक, विचारोत्तेजक, मनोरंजक वेबसाइट्स एवं यूट्यूब चैनल

यूट्यूब चैनल https://www.youtube.com/channel/UChOqvNdxpUs5T4zFWlk9yiQ

समाचार वेबसाइट https://www.gangaprawah.com

विशेष नोट - आप यदि अपना अखबार या पत्रिका प्रकाशन करना चाहते हों या हमारे समाचार पत्र के फुल/पार्टटाइम रिपोर्टर बनना चाहते हों तो हमसे उपर्युक्त मेल/व्हाट्सऐप पर संपर्क करें। अपने आलेख, समाचार, विज्ञापन आदि प्रकाशनार्थ व्हाट्सऐप 9411175848 या ईमेल peoplesfriend9@gmail.com पर भेजें। धन्यवाद!


No comments

Thank you for your valuable feedback