ब्रेकिंग न्यूज़

जीतनराम मांझी बोले, 75 साल से दलित गुलाम, अब नहीं चलेगा भाजपा का हिंदू कार्ड Jitan Ram Manjhi said, Dalit slave for 75 years, now BJP's Hindu card will not work



गया। वोटों की खातिर तो दलित और आदिवासी हिंदु बताए जाते रहे हैं लेकिन जब अधिकारों की बात आती है तो इनसे सवर्ण समुदाय से लेकर नीति निर्माता तक सभी भेदभाव करते हैं। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने कहा है कि हिन्दू बनकर भी हमलोग 75 साल गुलाम रहे। हम अंबेडकर के साथ हैं। भाजपा ने हमेशा से जात-पात के नाम पर समाज को बांटने की कोशिश की है। लेकिन अब हिंदू कार्ड नहीं चलने वाला है। हम मनुवादियों का विरोध करते हैं और अंबेडकर के साथ हैं। 

शुक्रवार को गया पहुंचे जीतनराम मांझी Jitan Ram Manjhi President of Hindustani Awam Morcha Member of Bihar Legislative Assembly ने अपने आवास पर पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि हम हिंदू बनकर भी पिछले 75 साल से आज तक गुलाम बने चले आ रहे हैं। जाति और धर्म के नाम पर लंबे समय से हमलोगों के साथ भेदभाव किया जाता रहा है। मांझी ने कहा कि अब बीजेपी का हिंदू कार्ड नहीं चलने वाला है। पूर्व मुख्यमंत्री मांझी ने कहा कि हमारे यहां पंडित ठीक ढंग से पूजा पाठ नहीं कराता। अगर पूजा-पाठ करा भी दिया तो वह खाना नहीं खाता है। मांझी ने कहा कि जो कराता भी है तो वह शराब पीता है और मांस खाता है। ऐसे पंडितों का हम विरोध करते हैं।

गोपालगंज और मोकामा में हुए उपचुनाव को लेकर जीतनराम मांझी ने कहा कि दोनों जगह महागठबंधन की जीत सुनिश्चित है। दोनों ही सीटों पर महागठबंधन के उम्मीदवार की जीत तय है। जीतनराम मांझी ने कहा कि स्वास्थ्य कारणों से वे चुनाव प्रचार से दूर रहे। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के चुनाव प्रचार में नहीं जाने पर उन्होंने कहा कि चोट लगने की वजह से वे नहीं जा सके। बावजूद इसके दोनों ही सीटों पर महागठबंधन चुनाव जीत रहा है।

साथियों, जय हिंद ! नमस्ते !

कृपया देखें हमारी तथ्यात्मक, तार्किक, विचारोत्तेजक, मनोरंजक वेबसाइट्स एवं यूट्यूब चैनल

यूट्यूब चैनल https://www.youtube.com/channel/UChOqvNdxpUs5T4zFWlk9yiQ

समाचार वेबसाइट https://www.gangaprawah.com

विशेष नोट - आप यदि अपना अखबार या पत्रिका प्रकाशन करना चाहते हों या हमारे समाचार पत्र के फुल/पार्टटाइम रिपोर्टर बनना चाहते हों तो हमसे उपर्युक्त मेल/व्हाट्सऐप पर संपर्क करें। अपने आलेख, समाचार, विज्ञापन आदि प्रकाशनार्थ व्हाट्सऐप 9411175848 या ईमेल peoplesfriend9@gmail.com पर भेजें। धन्यवाद!

आदर और प्रेम सहित आपका - एपी भारती (संपादक- पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार) रुद्रपुर, उत्तराखंड

No comments

Thank you for your valuable feedback