ब्रेकिंग न्यूज़

मोदी सरकार ने किया किसानों से विश्वासघात, एमएसके 26 को राजभवनों की ओर निकालेगा किसान मार्च Modi government betrayed the farmers, farmers march will be taken out towards Raj Bhavans on MSK 26



नयी दिल्ली। केंद्र सरकार पर किसानों की लंबित मांगों को लेकर विश्वासघात करने का आरोप लगाते हुए संयुक्त किसान मोर्चा एसकेएम ने 26 नवंबर को राजभवनों की ओर मार्च निकालने की घोषणा की है। नये कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन की अगुवाई करने वाले किसान संघों के संगठन संयुक्त किसान मोर्चा ने आंदोलन के भविष्य का कार्यक्रम तय करने के लिए 8 दिसंबर को एक बैठक बुलाई है। अपने अभियान के सिलसिले में किसान 19 नवंबर को फतेह दिवस व विजय दिवस मनाएंगे, क्योंकि केंद्र सरकार ने उनके आंदोलन के बाद इसी दिन नये कृषि कानूनों को निरस्त करने का आदेश दिया था।

संयुक्त किसान मोर्चा नेता दर्शन पाल ने एक पत्रकार सम्मेलन में कहा कि सभी राजनीतिक दलों के लोकसभा और राज्यसभा सांसदों के कार्यालयों तक एक से 11 दिसंबर तक मार्च आयोजित किया जाएगा। एसकेएम ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार 9 दिसंबर को विरोध प्रदर्शन खत्म करने के बाद किसानों से किए गए लिखित वादों से पूरी तरह मुकर गई है। एसकेएम ने दावा किया कि न तो न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर समिति का गठन किया गया और न ही आंदोलन के दौरान किसानों के खिलाफ दर्ज किए गए झूठे मामले वापस लिए गए। एसकेएम ने सरकार पर किसानों की सबसे बड़ी मांग यानी एमएसपी पर कानूनी गारंटी के मामले विचार नहीं करने का भी आरोप लगाया।

साथियों, जय हिंद ! नमस्ते !

कृपया देखें हमारी तथ्यात्मक, तार्किक, विचारोत्तेजक, मनोरंजक वेबसाइट्स एवं यूट्यूब चैनल

यूट्यूब चैनल https://www.youtube.com/channel/UChOqvNdxpUs5T4zFWlk9yiQ

समाचार वेबसाइट https://www.gangaprawah.com

विशेष नोट - आप यदि अपना अखबार या पत्रिका प्रकाशन करना चाहते हों या हमारे समाचार पत्र के फुल/पार्टटाइम रिपोर्टर बनना चाहते हों तो हमसे उपर्युक्त मेल/व्हाट्सऐप पर संपर्क करें। अपने आलेख, समाचार, विज्ञापन आदि प्रकाशनार्थ व्हाट्सऐप 9411175848 या ईमेल peoplesfriend9@gmail.com पर भेजें। धन्यवाद!

No comments

Thank you for your valuable feedback