ब्रेकिंग न्यूज़

भाजपा की कथनी और करनी में जबरदस्त अंतर, केजरीवाल ने पूछा, लाभकारी है तो पूरे देश में क्यों नहीं लागू करते समान नागरिक संहिता ? There is a huge difference between BJP's words and deeds, Kejriwal asked, if it is beneficial, then why not implement Uniform Civil Code in the whole country?



भावनगर (गुजरात)। भाजपा और केंद्र की मोदी सरकार की कथनी और करनी में अंतर रोज स्पष्ट होता है। इन पर सवाल उठते हैं लेकिन बेशर्मी से भाजपा नेता और इसके मंत्री, मीडिया अंट-शंट तर्क देते रहते हैं। आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने समान नागरिक संहिता (यूसीसी) को लागू करने के लिए गुजरात में समिति गठित करने के कदम पर भाजपा सरकार की मंशा पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि अगर इनकी (भाजपा) नीयत समान नागरिक संहिता बनाने की है, तो यह इसे पूरे देश में क्यों नहीं लागू करते? लोकसभा चुनाव का इंतजार कर रहे हैं क्या?

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अपने गुजरात दौरे के तीसरे दिन रविवार को भावनगर में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। गुजरात सरकार ने शनिवार को कहा था कि समान नागरिक संहिता लागू करने के मकसद से उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश की अध्यक्षता में एक समिति बनाने का फैसला किया गया है। केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला ने कहा था कि चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता लागू होने से पहले समिति का गठन किया जाएगा।

गुजरात सरकार के फैसले पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में केजरीवाल ने कहा, ‘उनकी मंशा खराब है। भाजपा ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले भी इसी तरह की समिति बनाई थी, जो जीतने के बाद अपने घर चली गई। अब गुजरात के चुनाव से कुछ दिन पहले एक समिति बनाई और इसके सदस्य भी चुनाव के बाद अपने घर चले जाएंगे। केजरीवाल ने यह भी कहा कि भाजपा शासित मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में ऐसी कोई समिति क्यों नहीं बनाई गई ?

साथियों, जय हिंद ! नमस्ते !

कृपया देखें हमारी तथ्यात्मक, तार्किक, विचारोत्तेजक, मनोरंजक वेबसाइट्स एवं यूट्यूब चैनल

यूट्यूब चैनल https://www.youtube.com/channel/UChOqvNdxpUs5T4zFWlk9yiQ

समाचार वेबसाइट https://www.gangaprawah.com

विशेष नोट - आप यदि अपना अखबार या पत्रिका प्रकाशन करना चाहते हों या हमारे समाचार पत्र के फुल/पार्टटाइम रिपोर्टर बनना चाहते हों तो हमसे उपर्युक्त मेल/व्हाट्सऐप पर संपर्क करें। अपने आलेख, समाचार, विज्ञापन आदि प्रकाशनार्थ व्हाट्सऐप 9411175848 या ईमेल peoplesfriend9@gmail.com पर भेजें। धन्यवाद!

आदर और प्रेम सहित आपका - एपी भारती (संपादक- पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार) रुद्रपुर, उत्तराखंड

No comments

Thank you for your valuable feedback