ब्रेकिंग न्यूज़

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा हो रही लोकप्रिय, विभिन्न राज्यों के नेता जुटे तेलंगाना में Rahul Gandhi's India Jodo Yatra is getting popular, leaders of different states gather in Telangana



हैदराबाद। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के विभिन्न राज्यों के नेता शुक्रवार, 28 अक्टूबर को तेलंगाना में राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही देशव्यापी भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए। यात्रा में कांग्रेस संचार प्रभाग के प्रभारी और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि यह लघु भारत जोड़ो यात्रा है जिसमें विभिन्न राज्यों के नेता राहुल के साथ पदयात्रा करने आ रहे हैं। रमेश ने ट्वीट किया। आज तेलंगाना में भारत जोड़ो यात्रा के सुबह के सत्र के दौरान हमने लघु भारत जोड़ो को देखा जिसमें त्रिपुरा, राजस्थान, पंजाब, ओडिशा, कर्नाटक, तमिलनाडु, गोवा और मध्यप्रदेश के नेताओं ने राहुल गांधी के साथ पद यात्रा की।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा शुक्रवार को तेलंगाना के नारायणपेट जिले के येलिगंदला से से शुरू हुई। वरिष्ठ कांग्रेस नेता रमेश ने बताया कि भारत जोड़ो यात्रा शुक्रवार रात को महबूबनगर में रुकेगी। राज्य में यात्रा का यह तीसरा दिन है। यात्रा सुबह करीब 6.10 बजे शुरू हुई और इसमें पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के प्रभारी केसी वेणुगोपाल और पार्टी की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष ए रेवंत रेड्डी सहित कई नेता राहुल के साथ शामिल हुए। सूत्रों ने बताया कि राहुल ने दो स्कूली छात्राओं को बुलाया, जो यात्रा मार्ग में सड़क किनारे उनका इंतजार कर रही थीं । राहुल कुछ दूर तक उनके साथ चले।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं के अनुसार, बृहस्पतिवार को मकथल की श्री बालाजी फैक्टरी में रात्रि विश्राम लेने से पहले भारत जोड़ो यात्रा ने 26.7 किलोमीटर की दूरी तय की। सात नवंबर को महाराष्ट्र में प्रवेश करने से पहले यात्रा तेलंगाना के नौ लोकसभा और 19 विधानसभा क्षेत्रों से गुजरते हुए कुल 375 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। चार नवंबर को यात्रा एक दिन का विराम लेगी। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल खेल, व्यवसाय और मनोरंजन क्षेत्र की हस्तियों के साथ-साथ विभिन्न समुदायों के बुद्धिजीवियों और नेताओं से मुलाकात करेंगे।

यात्रा जहां जहां से गुजर रही है वहां वहां काफी हलचल मचा रही है। लोग यात्रा को लेकर काफी उत्सुक हैं। बहुत लोग यात्रा मार्ग में कांग्रेस नेताओं को देखने, उनसे मिलने और यात्रा में शामिल होने के लिए भी आ रहे हैं। तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्यों ने कहा कि राहुल पूरे तेलंगाना में प्रार्थना स्थलों, मस्जिदों और मंदिरों का दौरा कर वहां पूजा-अर्चना भी करेंगे। भारत जोड़ो यात्रा सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई थी। यात्रा का तेलंगाना चरण आरंभ करने से पहले राहुल ने केरल, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में पदयात्रा की। तेलंगाना कांग्रेस ने यात्रा के समन्वय के लिए 10 विशेष समितियों का गठन किया है।

साथियों, जय हिंद ! नमस्ते !

कृपया देखें हमारी तथ्यात्मक, तार्किक, विचारोत्तेजक, मनोरंजक वेबसाइट्स एवं यूट्यूब चैनल

यूट्यूब चैनल https://www.youtube.com/channel/UChOqvNdxpUs5T4zFWlk9yiQ

समाचार वेबसाइट https://www.gangaprawah.com

विशेष नोट - आप यदि अपना अखबार या पत्रिका प्रकाशन करना चाहते हों या हमारे समाचार पत्र के फुल/पार्टटाइम रिपोर्टर बनना चाहते हों तो हमसे उपर्युक्त मेल/व्हाट्सऐप पर संपर्क करें। अपने आलेख, समाचार, विज्ञापन आदि प्रकाशनार्थ व्हाट्सऐप 9411175848 या ईमेल peoplesfriend9@gmail.com पर भेजें। धन्यवाद!

आदर और प्रेम सहित आपका - एपी भारती (संपादक- पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार) रुद्रपुर, उत्तराखंड

No comments

Thank you for your valuable feedback