ब्रेकिंग न्यूज़

दिल्ली योग कक्षाओं बंद करने की साजिश रच रही भाजपा, 600 योग शिविर बंद होने का खतरा BJP planning to shut down Delhi yoga classes, 600 yoga camps in danger of closure



नई दिल्ली। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने एक नवंबर से दिल्ली की योगशाला कार्यक्रम को रोकने की साजिश रची है। उन्होंने एक पत्रकार वार्ता में बताया कि वे (भाजपा) अधिकारियों को निलंबित करके या उन पर दबाव बनाकर उन्हें परेशान कर रहे हैं। उन्होंने अधिकारियों पर योग कक्षाएं बंद करने का दबाव बनाया है। मैंने इस संबंध में मुख्यमंत्री से बात की है और उन्होंने आश्वासन दिया है कि योग कक्षाएं जारी रहनी चाहिए क्योंकि इससे दिल्ली के लगभग 17,000 परिवारों को लाभ होता है।

मनीष सिसोदिया ने बताया कि मैंने मुख्यमंत्री को फाइल भेजी है और उन्होंने इसे मंजूरी दे दी है.. कि किसी भी तरह से मुफ्त योग कक्षाएं नहीं रोकी जानी चाहिए। सीएम की मंजूरी के बाद, मैंने एलजी वीके सक्सेना को उनकी मंजूरी के लिए फाइल भेज दी है। सिसोदिया ने कहा कि उन्हें एलजी से मंजूरी मिलने की उम्मीद है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद दुनिया भर में योग को बढ़ावा देने की बात करते हैं। इसलिए हमें उम्मीद है कि एलजी बिना किसी देरी के कक्षाओं को जारी रखने की मंजूरी देंगे।

मनीष सिसोदिया ने एक सवाल के जवाब में दावा किया कि भाजपा ने एक अधिकारी पर यह लिखने का दबाव डाला है कि इस तरह का कार्यक्रम कोई विश्वविद्यालय नहीं चला सकता। सरकार ने लगभग डेढ़ साल पहले दिल्ली की योगशाला शुरू की थी, यह घोषणा करते हुए कि वह उन लोगों को प्रशिक्षित प्रशिक्षक प्रदान करेगी जो शहर के विभिन्न हिस्सों में योग करना चाहते हैं। सिसोदिया ने कहा कि लगभग 600 योग शिविर पार्कों और विभिन्न स्थानों पर आयोजित किए जा रहे हैं, जिसमें लगभग 17,000 लोग भाग ले रहे हैं। सिसोदिया ने बताया कि इनमें से 11,000 कोविड की जटिलताओं का सामना कर रहे थे। इस बीच, सिसोदिया ने मंगलवार को सचिव, प्रशिक्षण और तकनीकी शिक्षा निदेशालय को कथित तौर पर फ्लैगशिप कार्यक्रम को बंद करने की कोशिश करने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया, जिसमें 24 घंटे के भीतर जवाब मांगा गया।

साथियों, जय हिंद ! नमस्ते !

कृपया देखें हमारी तथ्यात्मक, तार्किक, विचारोत्तेजक, मनोरंजक वेबसाइट्स एवं यूट्यूब चैनल

यूट्यूब चैनल https://www.youtube.com/channel/UChOqvNdxpUs5T4zFWlk9yiQ

समाचार वेबसाइट https://www.gangaprawah.com

विशेष नोट - आप यदि अपना अखबार या पत्रिका प्रकाशन करना चाहते हों या हमारे समाचार पत्र के फुल/पार्टटाइम रिपोर्टर बनना चाहते हों तो हमसे उपर्युक्त मेल/व्हाट्सऐप पर संपर्क करें। अपने आलेख, समाचार, विज्ञापन आदि प्रकाशनार्थ व्हाट्सऐप 9411175848 या ईमेल peoplesfriend9@gmail.com पर भेजें। धन्यवाद!

आदर और प्रेम सहित आपका - एपी भारती (संपादक- पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार) रुद्रपुर, उत्तराखंड

No comments

Thank you for your valuable feedback