ब्रेकिंग न्यूज़

ट्विटर के नये मालिक एलन मस्क ने सीईओ पराग अग्रवाल, कानूनी अधिकारी विजया गाड्डे सहित 4 शीर्ष अधिकारी हटाए Twitter new owner Elon Musk removed 4 top executives including CEO Parag Agarwal, legal officer Vijaya Gadde



न्यूयॉर्क। दुनिया प्रमुख, प्रभावशाली सोशल मीडिया मंच ट्विटर का मालिकाना बदल गया। हो सकता है कि अब इस प्रखर मीडिया मंच की धार कुछ कुंद हो जाए। प्रमुख अमेरिकी कारोबारी और उद्योगपति एलन मस्क ने ट्विटर के अधिग्रहण के लिए 44 अरब डॉलर का सौदा पूरा कर ट्विटर के भारतीय मूल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सीईओ पराग अग्रवाल और कानूनी मामलों की शीर्ष अधिकारी अधिकारी विजया गाड्डे को हटाने के बाद ट्वीट किया, पंछी आजाद हुआ।

प्रतिष्ठित अमेरिकी अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स ने बताया कि मस्क ने ट्विटर को खरीदने के 44 अरब अमेरिकी डॉलर के करार को बृहस्पतिवार को पूरा कर दिया। सौदा पूरा होने के बाद मस्क ने ट्वीट किया, पंछी आजाद हुआ। सौदे से अवगत लोगों के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया कि मस्क ने ट्विटर का ‘सफाई अभियान’ शुरू कर दिया है और इसकी शुरुआत कम से कम 4 कार्यकारी को नौकरी से हटाकर की है। खबर के मुताबिक, ट्विटर के जिन अधिकारियों को हटाया गया है, उनमें अग्रवाल और गाड्डे के अलावा मुख्य वित्तीय अधिकारी नेड सेगल और जनरल काउंसिल सीन एजेट शामिल हैं। सीएनएन ने कहा कि इस सौदे के पूरा होने के साथ ट्विटर के कारोबार, इसके कर्मचारियों और शेयरधारकों के बीच अब तक जो संशय की स्थिति बनी हुई थी वह दूर हो गई है।

पराग अग्रवाल 38 को नवंबर 2021 में कंपनी के सह-संस्थापक जैक डोर्सी के इस्तीफे के बाद ट्विटर का सीईओ नियुक्त किया गया था। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान आईआईटी, बॉम्बे और स्टैनफॉर्ड यूनिवर्सिटी से पढ़ाई कर चुके अग्रवाल ने एक दशक से अधिक समय पहले ट्विटर में नौकरी शुरू की थी। उस समय कंपनी में 1,000 से भी कम कर्मचारी काम करते थे।

न्यूयॉर्क टाइम्स ने बताया कि पिछले साल ट्विटर के सीईओ नियुक्त किए गए अग्रवाल की मस्क के साथ सार्वजनिक और निजी रूप से कहासुनी हो गई थीौ मस्क ने कंटेंट मॉडरेशन (ऑनलाइन सामग्री की निगरानी और छंटनी की प्रक्रिया) को लेकर हुए निर्णयों के मामले में गाड्डे की भूमिका की भी सार्वजनिक तौर पर आलोचना की थी। मस्क द्वारा ट्विटर से पैदल कर दिए जाने के बाद ट्विटर के सह-संस्थापक बिज स्टोन ने इन अधिकारियों का आभार व्यक्त करते हुए ट्वीट किया, पराग, विजया और नेड सेगल ट्विटर में योगदान के लिए आपका आभार। बहुत ही प्रतिभाशाली होने के साथ-साथ बहुत अच्छे इंसान भी।

साथियों, जय हिंद ! नमस्ते !

कृपया देखें हमारी तथ्यात्मक, तार्किक, विचारोत्तेजक, मनोरंजक वेबसाइट्स एवं यूट्यूब चैनल

यूट्यूब चैनल https://www.youtube.com/channel/UChOqvNdxpUs5T4zFWlk9yiQ

समाचार वेबसाइट https://www.gangaprawah.com

विशेष नोट - आप यदि अपना अखबार या पत्रिका प्रकाशन करना चाहते हों या हमारे समाचार पत्र के फुल/पार्टटाइम रिपोर्टर बनना चाहते हों तो हमसे उपर्युक्त मेल/व्हाट्सऐप पर संपर्क करें। अपने आलेख, समाचार, विज्ञापन आदि प्रकाशनार्थ व्हाट्सऐप 9411175848 या ईमेल peoplesfriend9@gmail.com पर भेजें। धन्यवाद!

आदर और प्रेम सहित आपका - एपी भारती (संपादक- पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार) रुद्रपुर, उत्तराखंड

No comments

Thank you for your valuable feedback