ब्रेकिंग न्यूज़

इन बीमारियों से मुक्ति पाने के लिए रोजाना पिएं एक गिलास गन्ने का जूस, जानें फायदे

सर्दियों के खत्म होने के साथ ही मौसम के हिसाब से खानपान में बदलाव भी बेहद जरूरी है। ऐसे में गर्मियों में खाने की बजाय ड्रिंक्स पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए। जैसे, सर्दियों में सब्जियों का सूप जितना फायदेमंद होता है, गर्मियों में फलों का जूस आपके इम्युनिटी पावर को बढ़ाता है। आमतौर पर फलों के जूस में लोग आम, संतरा, मौसमी जैसे फलों को ही प्राथमिकता देते हैं लेकिन गन्ने के जूस के फायदों से अनजान होकर गन्ने के जूस का सेवन सिर्फ स्वाद के लिहाज से ही किया जाता है। आज हम आपको गन्ने के जूस के ऐसे फायदे बताएंगे, जिसके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं-




कैंसर से करता है बचाव
गन्ने का जूस कैंसर से बचाव के लिए बेहद कारगर है। यह कैंसर के लिए विकसित हो रही कोशिकाओं को बढ़ने से रोक देता है और आप कैंसर के खतरे से बच जाते हैं। इसके अलावा अगर आप इस गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं तो यह इससे होने वाले जोखिम से भी आप को बचाने में काफी मदद करता है।



किडनी स्टोन को दूर करने में करता है मदद
डॉक्टर किडनी स्टोन के मरीजों को गन्ने का जूस पीने की सलाह देते हैं। गन्ने के जूस में ऐसी अम्लीय क्षमता होती है, जिसके कारण या किडनी स्टोन को धीरे-धीरे गला देता है और उसे छोटा बनाकर यूरिनल के रास्ते बाहर भी कर देता है।

No comments

Thank you for your valuable feedback